INDvAUS: एमएस धोनी के सिर पर लगा करारा शॉट, हेलमेट ने बचाई जान

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2019 में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ मैच के दौरान एमएस धोनी बल्‍ले और दस्‍तानों दोनों से चर्चा में रहे.

News18Hindi
Updated: June 9, 2019, 10:37 PM IST
INDvAUS: एमएस धोनी के सिर पर लगा करारा शॉट, हेलमेट ने बचाई जान
एमएस धोनी अपने हेलमेट को देखते हुए.
News18Hindi
Updated: June 9, 2019, 10:37 PM IST
भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के मैच के दौरान उस्‍मान ख्‍वाजा का एक जोरदार शॉट महेंद्र सिंह धोनी के हेलमेट पर जाकर लगी. शॉट काफी तेज था लेकिन हेलमेट होने की वजह से धोनी को चोट नहीं आई. यह घटना ऑस्‍ट्रेलियाई पारी के 31वें ओवर में हुई. युजवेंद्र चहल यह ओवर लेकर आए. उनकी पहली गेंद लेग स्टंप के बाहर गिरी जिस पर ख्‍वाजा ने स्‍वीप खेलना चाहा. लेकिन गेंद बल्‍ले के पिछले हिस्‍से से लगकर सीधे धोनी के हेलमेट पर जाकर. इससे जोरदार आवाज आई लेकिन धोनी ठीक थे. हेलमेट पर गेंद लगने की वजह‍ से चार रन बच गए और ख्‍वाजा को केवल एक रन से संतोष करना पड़ा. ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ मैच के दौरान धोनी बल्‍ले और दस्‍तानों दोनों से चर्चा में रहे.

इसी ओवर की आखिरी गेंद पर धोनी ने एक बार फिर से अपनी विकेटकीपिंग कला का प्रदर्शन किया. चहल की गेंद ऑफ के बाहर गिरी जिस पर स्‍टीव स्मिथ ने बाहर निकलकर गेंद को घुमाना चाहा. गेंद सही से बल्‍ले पर नहीं आई और अंदरूनी किनारा लगने के बाद पैड से लगकर धोनी की तरफ चली गई. स्मिथ को बाहर देखकर धोनी ने फौरन गेंद को पकड़ा और स्‍टंप्‍स की ओर देखे बिना थ्रो कर दिया. गेंद सीधे स्‍टंप्‍स पर जाकर लगी और बेल्‍स गिर गईं लेकिन स्मिथ क्रीज के अंदर पहुंच चुके थे.

इससे पहले धोनी बल्‍लेबाजी में कमाल किया. उन्‍होंने तूफानी बल्‍लेबाजी की और टीम को 350 रन के पार ले जाने में मदद की. धोनी पांचवें नंबर पर बल्‍लेबाजी के लिए उतरे थे. उन्‍होंने 14 गेंद में 3 चौकों और एक छक्‍के की मदद से 27 रन बनाए. धोनी ने आज अपने पुराने अंदाज में नजर आए और उन्‍होंने 193 की स्‍ट्राइक से रन बनाए. उनका एकमात्र छक्‍का मिचेल स्‍टार्क की गेंद पर आया. यह शॉट काफी जबरदस्‍त था. उन्‍होंने यह शॉट 49वें ओवर की पहली गेंद पर लगाया. स्‍टार्क की गेंद लेग स्‍टंप पर पड़ी जिसे धोनी ने डीप स्‍क्‍वेयर लेग के ऊपर से दर्शकों के बीच भेज दिया.

INDvAUS: स्‍टीव स्मिथ को मैदान पर पड़ रही थी गालियां, विराट कोहली ने बचाया

शिखर धवन का तूफानी शतक, वनडे में 17वीं बार 100 के पार

ICC World Cup : ओवल में फिर धवन का धमाका, 5 मैचों में तीसरा शतक
पाकिस्तान की जर्सी पर विराट कोहली का नाम, तस्वीर हुई वायरल
Loading...

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 9, 2019, 10:22 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...