वर्ल्‍ड कप में 'रन मशीन' और 'हिटमैन' के साथ इन 3 बल्‍लेबाजों का भी दिखेगा खौफ

मौजूदा वक्‍त के सक्रिय खिलाड़ि‍यों में सबसे धाकड़ बल्‍लेबाज़ माने जाने वाले विराट कोहली दुनियाभर में 'रन मशीन' के रूप में पहचान रखते हैं.

News18Hindi
Updated: May 21, 2019, 11:21 AM IST
वर्ल्‍ड कप में 'रन मशीन' और 'हिटमैन' के साथ इन 3 बल्‍लेबाजों का भी दिखेगा खौफ
वर्ल्‍ड कप में 'रन मशीन' और 'हिटमैन' का दिखेगा खौफ (photo-PTI)
News18Hindi
Updated: May 21, 2019, 11:21 AM IST
आईसीसी क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2019 के लिए सभी टीमें अपनी कमर कस चुकी हैं. इस बार टीम इंडिया विराट कोहली की कप्‍तानी में मैदान में उतरी रही है तो रोहित शर्मा पर उप-कप्‍तान की जिम्‍मेदारी होगी. सच कहा जाए तो इन दोनों पर ही टीम को जीत दिलाने का सबसे ज्यादा दारोमदार है. मौजूदा वक्‍त के सक्रिय खिलाड़ि‍यों में सबसे धाकड़ बल्‍लेबाज़ माने जाने वाले विराट कोहली दुनियाभर में 'रन मशीन' के रूप में पहचान रखते हैं तो रोहित शर्मा ने अपने ताबड़तोड़ खेल से 'हिटमैन' का रुतबा हासिल किया है.

सच कहा जाए तो भारतीय टीम के इन दोनों खिलाड़ि‍यों का वर्ल्‍ड कप 2015 के बाद करियर ग्राफ काफी तेजी बढ़ा है, जिसमें कोहली के विराट आंकड़े तो हैरान करने वाले हैं. हालांकि कोहली और रोहित के अलावा इंग्‍लैंड के जो रूट और इयान मोर्गन के साथ-साथ दुनियाभर के गेंदबाजों ने साउथ अफ्रीका के क्विंटन डी कॉक का भी कहर झेला है.

कोहली और रोहित का जलवा
भारतीय टीम का 2015 वर्ल्‍ड कप में सफर सेमीफाइनल में ऑस्‍ट्रेलिया के हाथों शिकस्‍त के साथ खत्‍म हुआ था. इसके बाद से विराट कोहली ने वनडे में 4306 रन बनाए हैं, जिसमें 19 शतक शामिल हैं. वह पिछले चार सालों में वन-डे में सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले बल्‍लेबाज़ हैं. इस दौरान उनका औसत 78.29 रहा है.

जबकि कोहली के बाद पिछले चार सालों में रोहित शर्मा का जलवा देखने को मिला है. 'हिटमैन' ने पिछले चार सालों में 61.12 की औसत 3790 रन बनाए हैं और इस दौरान उनके बल्‍ले से 15 शतक निकले हैं. वहीं, रोहित ने इस दौरान 208 रन (नाबाद) की पारी भी खेली है. मजेदार बात ये है कि वह वनडे क्रिकेट में तीन दोहरे शतक लगाने वाले इकलौते बल्‍लेबाज़ हैं.

जो रूट और इयान मोर्गन ने भी खूब चलाया है बल्‍ला. (PTI)


इंग्‍लैंड के बल्‍लेबाजों का भी दिखा दम
2015 वर्ल्‍ड कप के बाद इंग्‍लैंड के बल्‍लेबाजों के खेल में भी जबर्दस्‍त सुधार आया है, जिसमें जो रूट और कप्‍तान इयान मोर्गन शामिल हैं. रूट ने पिछले 4 सालों में वनडे क्रिकेट में 58.30 की औसत से 3498 रन बनाकर अपना दम दिखाया है तो मोर्गन पिछले चार सालों में वनडे में सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले बल्‍लेबाजों की लिस्‍ट में चौथे स्‍थान पर काबिज हैं. उन्‍होंने 46.75 की औसत से 3039 रन बनाए हैं.

साउथ अफ्रीका के स्‍टार बल्‍लेबाज़ हैं क्विंटन डी कॉक. (PTI)


क्विंटन डी कॉक भी हैं रेस में
वर्ल्‍ड कप 2015 के बाद से दुनियाभर के गेंदबाजों ने दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर बल्‍लेबाज़ क्विंटन डी कॉक का भी कहर झेला है. इस 26 वर्षीय बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने 50.31 की औसत से 2971 रन बनाए हैं. इस दौरान डी कॉक ने आठ बार शतकीय पारी खेली है.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...