• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • विराट कोहली ने रोहित शर्मा की 'दुखती रग' पर रखा हाथ, मिला ये जवाब!

विराट कोहली ने रोहित शर्मा की 'दुखती रग' पर रखा हाथ, मिला ये जवाब!

विराट कोहली ने रोहित शर्मा की 'दुखती रग' पर रखा हाथ, मिला ये जवाब!

रोहित शर्मा आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 में 5 शतक लगा चुके हैं, जो एक वर्ल्ड रिकॉर्ड है.

  • Share this:
    आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 में रोहित शर्मा ने अपने बल्ले से धूम मचा रखी है. रोहित शर्मा ने मौजूदा वर्ल्ड कप में 5 शतक ठोक दिए हैं, जो कि एक वर्ल्ड रिकॉर्ड है. श्रीलंका के खिलाफ रोहित शर्मा ने 102 रनों की पारी खेली और उन्हें मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड मिला. इस पारी के बाद कप्तान विराट कोहली ने रोहित शर्मा का इंटरव्यू लिया, जिसमें विराट कोहली ने उनकी दुखती रग पर हाथ रख दिया. दरअसल कप्तान विराट कोहली ने रोहित शर्मा से साल 2011 वर्ल्ड कप में जगह ना मिलने का सवाल पूछा, जिसका रोहित शर्मा ने बखूबी जवाब दिया.

    विराट कोहली ने रोहित शर्मा से पूछा, 'साल 2011 वर्ल्ड कप में तुम्हें जगह नहीं मिली थी, इसके बाद साल 2015 में हम चूक गए, इस वर्ल्ड कप की तैयारी आपने कैसे की. रोहित शर्मा ने जवाब दिया, 'वर्ल्ड कप एक बड़ा टूर्नामेंट है, जिसमें हमारा ध्यान रूटीन पर होता है. हां ये वर्ल्ड कप जरूर है, लेकिन ये भी क्रिकेट ही है. हमें मैच जीतने के लिए अच्छा खेलना होता है.' साल 2011 वर्ल्ड कप पर रोहित शर्मा से प्रेस कॉन्फ्रेंस में भी सवाल पूछा गया जिस पर उन्होंने कहा, 'उस समय बुरा लगा था, अब क्या कर सकते हैं, मैं उससे आगे निकल चुका हूं.'

    विराट कोहली और रोहित शर्मा


    रोहित शर्मा को साल 2011 वर्ल्ड कप टीम में जगह नहीं मिली थी. चयनकर्ताओं ने उनकी जगह यूसुफ पठान को मौका दिया था. रोहित शर्मा को आज भी इस बात का दुख है कि वो वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम इंडिया का हिस्सा नहीं बन पाए. साल 2015 वर्ल्ड कप टीम में रोहित शर्मा चुने गए, लेकिन भारतीय टीम सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया से हारकर बाहर हो गई. इस बार रोहित शर्मा के पास वर्ल्ड चैंपियन खिलाड़ी बनने का मौका है और वो खेल भी उसी अंदाज में रहे हैं. रोहित शर्मा इस वर्ल्ड कप में साउथ अफ्रीका, पाकिस्तान, इंग्लैंड, बांग्लादेश और श्रीलंका के खिलाफ शतक ठोक चुके हैं. मौजूदा वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा के सबसे ज्यादा 647 रन हो गए हैं. रोहित शर्मा का औसत 92 से भी ज्यादा है.

    रोहित शर्मा ने विराट कोहली से बात करते हुए आगे कहा, 'वर्ल्ड कप हमारे लिए बहुत बड़ा टूर्नामेंट है. हमारी फॉर्म अच्छी है, एक टॉप ऑर्डर बल्लेबाज होने के नाते मुझे ऐसा प्रदर्शन बरकरार रखना होगा. अगर आप ऐसे टूर्नामेंट में शुरुआत अच्छी करते हैं तो मनोबल तो बढ़ता ही है.'

    रोहित-राहुल के सामने पस्त हुई श्रीलंका, भारत 7 विकेट से जीता 

    धोनी की बर्थडे पार्टी में नहीं आई पूरी टीम, गायब रहे कोहली

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज