सेमीफाइनल में रोहित शर्मा पर भरोसा करना होगा 'बड़ी गलती', जीत इन 2 खिलाड़ियों के भरोसे!

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 के पहले सेमीफाइनल में भारत और न्यूजीलैंड की टक्कर है, जानिए कौन से खिलाड़ी तय कर सकते हैं टीम इंडिया की जीत

News18Hindi
Updated: July 9, 2019, 8:14 AM IST
सेमीफाइनल में रोहित शर्मा पर भरोसा करना होगा 'बड़ी गलती', जीत इन 2 खिलाड़ियों के भरोसे!
सेमीफाइनल में रोहित शर्मा पर भरोसा करना होगा 'बड़ी गलती'
News18Hindi
Updated: July 9, 2019, 8:14 AM IST
आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 में रोहित शर्मा के बल्ले ने मैदान पर आग सी लगा रखी है. रोहित शर्मा 8 मैचों में 5 शतक ठोक चुके हैं. भारतीय टीम को उम्मीद है कि रोहित शर्मा न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मैच में अपनी शानदार फॉर्म जारी रखेंगे और टीम को जीत दिलाएंगे. हालांकि ऐसा होना मुश्किल है और अगर रोहित शर्मा के भरोसे टीम इंडिया रही तो उसे सेमीफाइनल में बड़ा नुकसान उठाना पड़ सकता है. आइए जानते हैं क्यों?

रोहित शर्मा का प्रदर्शन खराब
भले ही रोहित शर्मा इस वर्ल्ड कप में 90 से ज्यादा के औसत से रन बना रहे हैं, लेकिन न्यूजीलैंड के खिलाफ उनका बल्ला खामोश रहता है. वैसे तो रोहित शर्मा ने कीवी टीम के खिलाफ 23 मैचों में 35.10 के औसत से 702 रन बनाए हैं, लेकिन न्यूजीलैंड के खिलाफ उनका स्ट्राइक रेट महज 77.65 है. रोहित शर्मा न्यूजीलैंड के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट से खासे परेशान दिखते हैं. बोल्ट रोहित शर्मा को 136 गेंदों में 4 बार आउट कर चुके हैं. रोहित के अलावा केएल राहुल की बात करें तो वो पहली बार न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे मैच खेलेंगे.

विराट कोहली होंगे तुरुप का इक्का

न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया के सबसे भरोसेमंद बल्लेबाज कप्तान विराट कोहली ही होंगे. विराट कोहली ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 68.52 के धमाकेदार औसत से 1302 रन बनाए हैं. उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ 5 शतक और 7 अर्धशतक ठोके हैं.

विराट कोहली


वनडे क्रिकेट में विराट कोहली का सबसे ज्यादा बल्लेबाजी औसत न्यूजीलैंड के खिलाफ ही है. विराट के अलावा एम एस धोनी ने भी कीवी टीम के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया है. धोनी ने कीवी टीम के खिलाफ 49.44 के औसत से रन बनाए हैं, जिसमें 6 अर्धशतक शामिल हैं.
Loading...

न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय गेंदबाज
भारतीय गेंदबाजों की बात करें तो न्यूजीलैंड के खिलाफ सबसे कामयाब मोहम्मद शमी हैं. शमी ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 9 मैचों में 20 विकेट झटके हैं, हालांकि उनका इकॉनमी रेट 6.21 रहा है.

मोहम्मद शमी


उनके अलावा बुमराह ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 7 मैच में 12 विकेट, युजवेंद्र चहल ने 8 मैच में 13 विकेट और कुलदीप यादव ने कुलदीप 5 मैच में 9 विकेट लिए हैं. भारतीय गेंदबाजों के लिए अच्छी बात ये है कि इस वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड के बल्लेबाज कुछ खास फॉर्म में नहीं हैं. हालांकि विलियमसन ने जरूर इस वर्ल्ड कप में दो शतक ठोके हैं.

World Cup: न्यूजीलैंड के खिलाफ इंडिया की जीत पक्की,ये है वजह

वर्ल्ड कप: कीवियों को इस तरह जाल में फंसाएंगे विराट कोहली! 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 9, 2019, 7:46 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...