भारत को मिली जीत फिर भी क्यों नाराज हैं वीरेंद्र सहवाग

भारतीय खिलाड़ियों को स्पिन गेंदबाजी को खेलने के लिए बेहतरीन माना जाता है लेकिन पिछले कुछ मैचों में वह स्पिनर्स के खिलाफ जूझ रही है

News18Hindi
Updated: June 27, 2019, 11:50 PM IST
भारत को मिली जीत फिर भी क्यों नाराज हैं वीरेंद्र सहवाग
वीरेंद्र सहवाग ने ट्वीट करके भारतीय बल्लेबाजों पर साधा निशाना (ap)
News18Hindi
Updated: June 27, 2019, 11:50 PM IST
भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने गुरूवार को मौजूदा वर्ल्ड कप में स्पिनरों के खिलाफ भारतीय बल्लेबाजी की रक्षात्मक नीति की आलोचना की. गुरुवार को मैनचेस्टर में वेस्टइंडीज के खिलाफ हुए मुकाबले में एख बार फिर भारतीय बल्लेबाज धीमे गेंदबाजों के खिलाफ संघर्ष करती दिखी. भारतीय खिलाड़ियों को स्पिन गेंदबाजी को खेलने के लिए बेहतरीन माना जाता है लेकिन उसके बल्लेबाज अफगानिस्तान के खिलाफ अंतिम मैच में राशिद खान और मुजीब उर रहमान के खिलाफ जूझते दिखे थे. गुरुवार को हुए मैच में भी वेस्टइंडीज के स्पिनर फाबियन एलेन के खिलाफ रहा.

सहवाग ने ट्वीट किया, ‘राशिद खान ने चार ओवर में 25 रन दिए और फिर अगले छह ओवरों में उसने केवल 13 रन ही दिए और फाबियन एलेन ने पांच ओवर में 34 रन लुटाए थे लेकिन अगले पांच में उसने केवल 18 रन दिए. स्पिनरों के खिलाफ इतने रक्षात्मक नहीं खेल सकते.’

वीरेंद्र सहवाग ने भारतीय बल्लेबाजी को लेकर यह ट्वीट किया है
वीरेंद्र सहवाग ने भारतीय बल्लेबाजी को लेकर यह ट्वीट किया है


अफगानिस्तान के खिलाफ हुए मुकाबले के बाद भी स्पिन और धीमी गति के गेंदबाजों के सामने भारतीय बल्लेबाजी की आलोचना की गई थी. केदार जाधव और महेंद्र सिंह धोनी अफगानिस्तान स्पिनर्स के खिलाफ कई डॉट बॉल खेली थी वह स्ट्राइक रोटेट करने में नाकाम रही थे जिसके कारण टीम बड़ा स्कोर खड़ा करने में नाकाम रहे थे. वेस्टइंडीज के खिलाफ मुकाबले में भी फाबियान एलेन ने अपने पहले पांच ओवर में 34 रन दिए थे जबिक बाद के पांच ओवर में उन्होंने केवल 18 रन दिए.

भारत ने वेस्टइंडीज को दी मात

वेस्‍टइंडीज के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी कर रही इंडियन क्रिकेट टीम ने 7 विकेट पर 268 रन बनाए. जवाब में वेस्टइंडीज की टीम 143 रनों पर ऑल आउट हो गई और 125 रनों से मैच हार गई. इस हार के साथ ही वेस्टइंडीज वर्ल्ड कप से बाहर हो गई, वहीं विराट सेना 11 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर पहुंच गई है. टीम इंडिया ने अबतक टूर्नामेंट में एक भी मैच नहीं गंवाया है. भारत को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए एक मैच जीतना है. उसका अगला मुकाबला इंग्लैंड से रविवार को होगा.

मोहम्‍मद शमी ने अपनी गेंदों से बरपाया कहर, तोड़ डाला ये वर्ल्‍ड रिकॉर्ड
Loading...

धोनी के इशारों पर रन बनाती है टीम इंडिया, वेस्टइंडीज को हराने के बाद विराट कोहली ने किया खुलासा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 27, 2019, 11:47 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...