Weather Report: वर्ल्ड कप के 3 मैचों पर बारिश का खतरा, भारत-पाकिस्तान मुकाबले पर भी लटकी 'तलवार'

इंग्लैंड में खेले जा रहे वर्ल्ड कप में अबतक 4 मैच रद्द हो चुके हैं, मौसम विभाग के मुताबिक बारिश तीन और मुकाबलों में खलल डाल सकती है, जिसमें Inda-Pakistan मैच भी शामिल है

News18Hindi
Updated: June 15, 2019, 1:45 PM IST
Weather Report: वर्ल्ड कप के 3 मैचों पर बारिश का खतरा, भारत-पाकिस्तान मुकाबले पर भी लटकी 'तलवार'
Weather Report: वर्ल्ड कप के 3 मैचों पर बारिश का खतरा
News18Hindi
Updated: June 15, 2019, 1:45 PM IST
आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 में क्रिकेट से ज्यादा इंग्लैंड का मौसम चर्चा में बना हुआ है. फैंस किसी भी मुकाबले से पहले टीमों की ताकत नहीं, मौसम की भविष्यवाणी सर्च कर रहे हैं. मौजूदा वर्ल्ड कप में अबतक कुल चार मैच बारिश की भेंट चढ़ चुके हैं और ऐसा ही खतरा अगले तीन मैचों पर भी बना हुआ है. आइए आपको बताते हैं किन मुकाबलों में बारिश खलल डाल सकती है.

अफगानिस्तान-साउथ अफ्रीका मैच पर खतरा

शनिवार को कार्डिफ में अफगानिस्तान और साउथ अफ्रीका की भिड़ंत होनी है, दोनों ही टीमें अबतक वर्ल्ड कप में एक भी मैच नहीं जीती है. अब इन दोनों टीमों के लिए बुरी खबर ये है कि इन दोनों टीमों के मुकाबले में बारिश हो सकती है. मौसम वेबसाइट एक्यूवेदर के मुताबिक कार्डिफ में 60 से 70 फीसदी तक बारिश के आसार हैं. कार्डिफ में सुबह से बारिश हो रही है और दोपहर और शाम को भी बादल बरसने तय हैं. मैच हुआ तो ओवरों में कटौती निश्चित मानी जा रही है.

भारत-पाकिस्तान के मैच पर खतरा

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप के सबसे हाई वोल्टेज मुकाबले में भी बारिश रंग में भंग डाल सकती है. रविवार को मैनचेस्टर में भारत और पाकिस्तान की टीमें भिड़ने वाली हैं, जहां का मौसम खराब बताया जा रहा है.  एक्यू वेदर की मानें तो रविवार को मैनचेस्टर में बारिश के 75 फीसदी आसार हैं. मैनचेस्टर में सुबह से लेकर शाम तक रुक-रुककर बारिश होती रहेगी. ऐसे में दो रास्ते हैं. पहला मैच होगा, लेकिन उसे बीच-बीच में रोकना पड़ेगा. दूसरा, मैच रद्द करना पड़ सकता है.

बारिश डाल सकती है तीन मैचों में खलल


एक्यूवेदर के मुताबिक मैनचेस्टर में 16 जून को दिनभर बादल छाए रहेंगे. सुबह 9 बजे, 11 बजे और दिन में 3 बजे बारिश की आशंका है. अगर इस अनुमान की मानें तो मैच शुरू होने में थोड़ी देर होगी और फिर बीच-बीच में बारिश मैच में अड़ंगा डालेगी. बुरी खबर ये भी है कि जून में अबतक इंग्लैंड में सबसे ज्यादा बारिश मैनचेस्टर शहर में ही हुई है. इस महीने मैनचेस्टर में 71 मिलीमीटर बारिश हो चुकी है. जबकि कार्डिफ में 64 और टॉनटन में 66 मिलीमीटर बारिश हुई है.
बांग्लादेश-वेस्टइंडीज के मैच पर खतरा

सोमवार को टॉन्टन में होने वाले बांग्लादेश और वेस्टइंडीज के मुकाबले पर भी बारिश का खतरा है. टॉन्टन में आज सुबह से ही बारिश हो रही है. रविवार को भी यहां बारिश की आशंका है. सोमवार को भी बारिश के आसार जताए जा रहे हैं. धूप खिलेगी नहीं तो ऐसे में मैदान कैसे सूखेगा, ये एक बड़ा सवाल है. बांग्लादेश और वेस्टइंडीज दोनों के 1-1 मैच बारिश की वजह से रद्द हो चुके हैं अब अगर मैच बारिश की वजह से धुला तक दोनों टीमों को नुकसान होना तय समझिए.

भारत-पाक मैच के टिकटों ने तोड़े रिकॉर्ड, दोबारा बेचने से हो रही बंपर कमाई
यह भी पढ़ें- पाकिस्तानी खिलाड़ियों की ये गलती नहीं होगी माफ: एहसान मनी

INDvsPAK : टॉस की इस ट्रिक से मिलेगी पाकिस्तान के खिलाफ जीत!
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...