न्‍यूजीलैंड के दिग्‍गज खिलाड़ी ब्रेंडन मैक्‍कलम का दावा, इन 4 टीमों का रहेगा दबदबा

न्‍यूजीलैंड के धाकड़ बल्‍लेबाज़ रहे ब्रेंडेन मैक्‍कलम ने विश्‍व कप 2019 के लिए इन चार टीमों पर दांव लगाया है.

News18Hindi
Updated: May 31, 2019, 5:36 PM IST
न्‍यूजीलैंड के दिग्‍गज खिलाड़ी ब्रेंडन मैक्‍कलम का दावा, इन 4 टीमों का रहेगा दबदबा
विश्‍व कप 2019 में ये रहेंगी टॉप चार टीमें. (ICC)
News18Hindi
Updated: May 31, 2019, 5:36 PM IST
क्रिकेट के सबसे बड़े महाकुंभ यानि विश्‍व कप का आगाज हो चुका है. इसके पहले मैच में मेजबान इंग्‍लैंड ने साउथ अफ्रीका को एक बड़े अंतर से हराकर जीत के साथ शुरुआत की है. सच कहा जाए तो हर कोई इस टीम ( इंग्‍लैंड) पर दांव लगा रहा है और इसी फेहरिस्‍त में न्‍यूजीलैंड के धाकड़ कप्‍तान रहे ब्रेंडेन मैक्‍कलम ने एक जबर्दस्‍त खुलासा किया है. क्रिकेट के अन्‍य दिग्‍गजों की तरह उन्‍होंने सिर्फ कैमरे या अपने कॉलम में विश्‍व कप की टॉप चार टीमों को नहीं चुना है, बल्कि उन्‍होंने एक डायरी में बाकायदा आईसीसी क्रिकेट विश्‍व कप में टीमों की हार-जीत का भी विश्‍लेषण किया है.

इंग्‍लैंड और भारत पर खेला बड़ा दांव
ब्रेंडेन मैक्‍कलम ने अपनी डायरी में विश्‍व कप की मेजबान इंग्‍लैंड के अलावा 2011 की विश्‍व कप चैंपियन भारत के लीग राउंड में 8-8 मैच जीतने की भविष्‍यवाणी की है. उन्‍होंने इंग्‍लैंड की साउथ अफ्रीका, पाकिस्‍तान, बांग्‍लादेश, वेस्‍टइंडीज, अफगानिस्‍तान, श्रीलंका, इंडिया और न्‍यूजीलैंड पर जीत बताई है तो ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ उसकी हार लिखी है.

जबकि उन्‍होंने भारत के भी लीग राउंड में आठ मैच जीतने पर दांव खेला है. विराट कोहली की ये टीम सेमीफाइनल में पहुंचने से पहले सिर्फ एक मैच हारेगी. मैक्‍कलम ने टीम इंडिया की इंग्‍लैंड से हार लिखी है.




 
Loading...





View this post on Instagram




 

World Cup game by game predictions. 4 teams will fight out the 4th qualifying spot and net run rate will decide who progresses. Rain and luck will likely play a part as well. I hope Nz gets that little bit of luck and can qualify. Enjoy the 6 week celebration of the best players on the planet. #CWC2019


A post shared by Brendon McCullum (@bazmccullum42) on






ऐसा रहेगा मौजूदा विश्‍व चैंपियन का प्रदर्शन

न्‍यूजीलैंड को पिछले विश्‍व कप में फाइनल तक ले जाने वाले इस खिलाड़ी ने मौजूदा चैंपियन ऑस्‍ट्रेलिया को सेमीफाइनल की तीसरी टीम करार दिया है. यह टीम छह जीत (अफगानिस्‍तान, श्रीलंका, बांग्‍लादेश, इंग्‍लैंड, साउथ अफ्रीका और न्‍यूजीलैंड) दर्ज करेगी तो उसे वेस्‍टइंडीज, भारत और पाकिस्‍तान से हार का सामना करना पड़ेगा.

न्‍यूजीलैंड को विश्‍व कप के फाइनल में पहुंचाने वाले इकलौते कप्‍तान हैं मैक्‍कलम. (ANI)


सेमीफाइनल की चौथी टीम होगी न्‍यूजीलैंड
इस दिग्‍गज खिलाड़ी ने अपनी हमवतन टीम को विश्‍व कप की चौथी दमदार टीम बताया है. मैक्‍कलम के हिसाब से न्‍यूजीलैंड टीम पांच जीत और चार हार के साथ सेमीफाइनल में पहुंचेगी.

अन्‍य टीमों का ऐसा रहेगा प्रदर्शन
टॉप चार टीमों के अलावा मैक्‍कलम ने वेस्‍टइंडीज, साउथ अफ्रीका और पाकिस्‍तान के भी पांच जीत और चार हार का दावा किया है. वहीं, अफगानिस्‍तान की टीम दो मैच जीतेगी तो उसे सात बार हार मिलेगी. जबकि श्रीलंका और बांग्‍लादेश का विश्‍व कप सफर एक-एक जीत के साथ खत्‍म हो जाएगा.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

 

 
First published: May 31, 2019, 2:20 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...