ENGvWI: इंग्लिश गेंदबाजी और रूट के सामने पसरा विंडीज, आठ विकेट से मिली हार

वेस्टइंडीज के दिए 213 के लक्ष्य को इंग्लैंड ने 33.1 ओवर में ही हासिल कर लिया और मैच अपने नाम किया

News18Hindi
Updated: June 14, 2019, 11:40 PM IST
ENGvWI: इंग्लिश गेंदबाजी और रूट के सामने पसरा विंडीज, आठ विकेट से मिली हार
इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को दी मात (ap)
News18Hindi
Updated: June 14, 2019, 11:40 PM IST
आईसीसी वर्ल्ड कप में मेजबान इंग्लैंड का विजयी अभियान जारी रहा. गुरुवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ मुकाबले में इंग्लैंड ने आठ विकेट से जीत हासिल की. वर्ल्ड कप में तीसरी जीत के साथ  इंग्लैंड छह अंक के साथ दूसरे स्थान पर आ गई है. इंग्लैंड मैच में हर विभाग में विंडीज पर भारी पड़ी. टॉस जीतकर ऑयन मोर्गन ने वेस्टइंडीज को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. विंडीज की पूरी टीम 44.3 ओवर में 213 रन बनाकर आउट हो गई.

मजबूत बैटिंग लाइन अप के साथ 213 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम को जॉनी बेयरस्टो और वनडे में पहली बार ओपनिंग कर रहे जो रूट ने मजबूत शुरुआत दी. जेसन रॉय के चोटिल होने के चलते रूट ओपनिंग करने उतरे थे. दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 95 रनों की साझेदारी हुई. इंग्लैंड के लिए जो रूट ने 94 गेंदों पर 11 चौकों की मदद से नाबाद 100 रनों की पारी खेली. जॉनी बेयरस्टो ने 45 और क्रिस वोक्स ने 40 रनों का योगदान दिया. अंत में आए बेन स्टोक्स 10 रन बनाकर नाबाद रहे. इंग्लैंड ने 33.1 ओवर में ही यह लक्ष्य हासिल किया और आठ विकेट से जीत दर्ज की.



वेस्टइंडीज  के बल्लेबाज दिखे बेदम

पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज की पारी की शुरुआत खऱाब रही और लुइस चार चार रन के कुल स्कोर पर ही लौट गए. स्विंग लेती गेंद की टाइमिंग भांपने में वेस्टइंडीज के बल्लेबाज चूक कर गए. शे होप (11) हो या गेल , सभी कैरेबियाई बल्लेबाजों को परेशानी पेश आई. गेल और होप ने धीमी गति से खेलते हुए पारी को संभालने की कोशिश की. 54 रन के कुल स्कोर के बाद क्रिस गेल (36) आउट हुए.  कुछ अंतराल के बाद ही शे होप भी वापस लौट गए. युवा नकोलस पूरन (63) और शिमरॉन हेटमायर (39) ने चौथे विकेट के लिए 89 रन जोड़े जिसके दम पर टीम 200 के पार पहुंच पाई.

मार्क वुड और जोफ्रा आर्चर ने तीन-तीन विकेट हासिल किए. (ap)
मार्क वुड और जोफ्रा आर्चर ने तीन-तीन विकेट हासिल किए. (ap)


जो रूट ने इसके बाद हेटमायर (39) को वापस भेजकर इस साझेदारी को तोड़ा. निकोलस पूरन एक छोर से कोशिश करते रहे लेकिन दूसरी ओर से विकेट गिरते रहे. होल्डर (9), रसेल (21) और ब्रेथवेट (14) की छोटी पारियों से टीम को बहुत मदद नहीं मिली. शेल्डन कॉटरेल, ओशाने थॉमस और शैनन ग्रैबिएल टीम के तीन बल्लेबाज अपना खाता भी नहीं खोल सके.  आर्चर के अलावा मार्क वुड ने 18 रन देकर तीन विकेट लिये जबकि क्रिस वोक्स ने 16 और लिएम प्लंकेट ने 30 रन देकर एक एक विकेट लिए. जो रूट ने दो विकेट हासिल किए.

यह भी पढ़ें-
Loading...

धोनी की वजह से फ्री में भारत-पाक का मैच देखता है ये पाकिस्‍तानी, 8 साल से है माही का दीवाना

भारत-पाक मैच के टिकटों ने तोड़े रिकॉर्ड, दोबारा बेचने से हो रही बंपर कमाई

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...