World Cup: न्यूजीलैंड की हार के बाद निशाने पर ICC, दिग्गजों और फैंस ने खड़े किए इंग्लैंड की जीत पर सवाल

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 के फाइनल में इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को हरा दिया. इंग्लैंड ने पहली बार वर्ल्ड कप जीता

News18Hindi
Updated: July 15, 2019, 9:57 AM IST
World Cup: न्यूजीलैंड की हार के बाद निशाने पर ICC, दिग्गजों और फैंस ने खड़े किए इंग्लैंड की जीत पर सवाल
न्यूजीलैंड की हार के बाद निशाने पर आईसीसी, दिग्गजों ने खड़े किए इंग्लैंड की जीत पर सवाल
News18Hindi
Updated: July 15, 2019, 9:57 AM IST
आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 के सांसें रोक देने वाले रोमांचक खिताबी मुकाबले में इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को हरा दिया. इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच लॉर्ड्स् पर हुआ फाइनल मुकाबला टाई पर खत्म हुआ. इसके बाद सुपरओवर खेला गया और वो भी टाई समाप्त हुआ. हालांकि आईसीसी के नियम के मुताबिक ज्यादा बाउंड्री लगाने की वजह से इंग्लैंड को विजेता घोषित कर दिया. आईसीसी के इसी नियम की वजह से अब उसपर सवाल खड़े हो रहे हैं. बड़े-बड़े क्रिकेट दिग्गजों ने इंग्लैंड की जीत पर सवाल खड़े कर दिए हैं.

गौतम गंभीर ने ट्वीट कर आईसीसी से पूछा कि मुझे समझ नहीं आ रहा कि इस तरह के मैच में ज्यादा बाउंड्री लगाने वाली टीम को विजेता कैसे घोषित किया जा सकता है. ये मैच टाई होना चाहिए था. मैं न्यूजीलैंड और इंग्लैंड को रोमांचक फाइनल के लिए बधाई देता हूं. दोनों ही टीमें विजेता हैं.



न्यूजीलैंड के पूर्व ऑलराउंडर स्कॉट स्टायरिस ने भी आईसीसी पर तंज करते हुए लिखा, 'बहुत खूब आईसीसी, तुम एक मजाक हो.'



हिंदी कमेंट्री कर रहे पूर्व भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने भी लिखा कि लगातार दो फाइनल मैच गंवाए, दूसरा फाइनल कम बाउंड्री लगाने की वजह से गंवाया. न्यूजीलैंड के साथ हमदर्दी ना होना नामुमकिन है. इस टीम ने दिल जीते हैं.


Loading...







 



मैच समरी
इंग्लैंड क्रिकेट टीम का विश्व विजेता बनने का सपना आखिरकार बेहद नाटकीय अंदाज में 44 साल बाद पूरा हो गया. इंग्लैंड ने आईसीसी विश्व कप-2019 के फाइनल में न्यूजीलैंड को सुपर ओवर से मात दे पहली बार विश्व विजेता का तमगा हासिल किया है और इतिहास रचा। इंग्लैंड को जीतने के लिए न्यूजीलैंड से 242 रनों की चुनौती मिली थी, लेकिन बेन स्टोक्स की नाबाद 84 और जोस बटलर की 59 रनों की पारियों के बाद भी इंग्लैंड 50 ओवरों में 241 रनों पर ऑल आउट हो गई और दोनों टीमों का स्कोर टाई रहा.

इंग्लैंड बना वर्ल्ड चैंपियन


मैच सुपर ओवर में गया. ये वर्ल्ड कप इतिहास में पहला मौका था, जहां खिताब का विजेता सुपर ओवर से तय हुआ. इंग्लैंड ने सुपर ओवर में 15 रन बनाए और कीवी टीम के सामने 16 रनों का लक्ष्य रखा. सुपर ओवर में न्यूजीलैंड जीतती दिख रही थी. उसे आखिरी गेंद पर दो रन चाहिए थे लेकिन बना एक रन और स्कोर बराबर हो गया. ऐसे में इंग्लैंड को इस मैच में न्यूजीलैंड से ज्यादा बाउंड्रीज लगाने के कारण जीत मिली.

ये भी पढ़ें- इंग्‍लैंड ने जीता वर्ल्‍ड कप 2019, पहली बार बना क्रिकेट का विश्‍व विजेता

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 15, 2019, 7:30 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...