लाइव टीवी

वर्ल्ड कप जीतने के लिए टीमों के सामने आई नई मुसीबत

News18Hindi
Updated: June 18, 2019, 9:29 AM IST
वर्ल्ड कप जीतने के लिए टीमों के सामने आई नई मुसीबत
पाकिस्तान के खिलाफ भुवनेश्वर कुमार चोटिल हो गए (AP)

वर्ल्ड कप में अब तक लगभग हर टीमों के प्रमुख खिलाड़ी चोट की चपेट में आ चुके हैं

  • Share this:
इंग्लैंड की भारी बारिश के बीच जैसे-जैसे वर्ल्ड कप आगे बढ़ रहा है खिलाड़ियों का चोटिल होना भी लाजिमी है. अब तक कोई भी टीम इससे आछूती नहीं रही है. भारतीय टीम पर भी इंजरी का प्रकोप जारी है. केदार जाधव और शिखर धवन के बाद अब तेज गेंदबाज भुवनेश्नर कुमार चोट के चलते कुछ समय के लिए टीम के लिए बाहर हो गए हैं.

स्वदेश लौट चुके हैं कुछ खिलाड़ी

साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन चोट के साथ ही टूर्नामेंट में आए थे, हांलाकि अपनी कंधे की चोट के कारण उन्हें देश से बाहर लौटना पड़ा. वहीं अफगानिस्तान के मोहम्मद शहजाद को बोर्ड ने कथित तौर पर घुटने की चोट के कारण स्वदेश भेजा है, हालांकि इस पर शहजाद का पक्ष कुछ ओर ही है जो खुद को पूरी तरह फिट मानते हैं.



बीच टूर्नामेंट में चोटिल हुए कई खिलाड़ी



भारतीय टीम के अलावा इंग्लैंड भी ओपनर जेसन रॉय और कप्तान ऑयन मोर्गन के चोटिल होने के चलते मुश्किल में पड़ गई है. दोनों खिलाड़ी वेस्टइंडीज के खिलाफ शुक्रवार को हुए मैच के दौरान ही फील्ड से बाहर चले गए थे. रॉय हैमस्ट्रिंग टीयर के चलते अगले दो मैचों के लिए टीम से बाहर हो गए हैं. पाकिस्तान के खिलाफ हुए मैच में भारत के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर 16 गेंदें डालने के बाद ही मुश्किल में नजर आने लगे. इसके बाद वह मैदान से लौट गए और वापस नहीं आए.

इंग्लैंड के कप्तान ऑन मोर्गन वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच में चोटिल हो गए थे (AP)
इंग्लैंड के कप्तान ऑन मोर्गन वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच में चोटिल हो गए थे (AP)


चोटिल खिलाड़ियों के कवर हैं मौजूद

कई ऐसे खिलाड़ी भी टूर्नामेंट में मौजूद हैं जो चोटिल होने के बावजूद टीम का हिस्सा हैं लेकिन बोर्ड ने उनके कवर्स के तौर पर दूसरे खिलाड़ियों को बुला लिया गया है. भारतीय टीम ने अफने ओपनिंग बल्लेबाज शिखर धवन के कवर के तौर पर विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को टीम में जगह दी है. ऋषभ पंत टीम में स्टैंड बाई खिलाड़ियों में शामिल थे. वहीं ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस की जगह क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने मिचेल मार्श को इंग्लैंड बुला लिया है. हालांकि शिखर धवन और स्टोइनिस दोनों ही खिलाड़ी अभी टीम से बाहर नहीं हुए हैं.

चोट के बावजूद खेल रहे हैं कुछ खिलाड़ी

भारतीय कप्तान विराट कोहली, बांग्लादेश के मुश्फिकुर रही, श्रीलंका के नुवान प्रदीप उन खिलाड़ियों में शामिल हैं जिन्हें ट्रेनिंग सेशन के दौरान तकलीफ में देखा गया, गंभीर चोट ना होने के चलते वह अभी भी टीम का हिस्सा हैं. वहीं आंद्रे रसेल रिस्ट की चोट के चलते भी किसी तरह टीम में बन हुए हैं.

भारत से हार के बाद पाकिस्तान क्रिकेट टीम की मदद के लिए आगे आया वर्ल्ड चैंपियन बॉक्सर

ICC World Cup : सेमीफाइनल के लिए इन टीमों का टिकट पक्का!

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 18, 2019, 9:27 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading