ICC WORLD CUP 2019: गौतम गंभीर ने सेमीफाइनल के लिए इन टीमों पर लगाया दांव

ICC WORLD CUP 2019: गौतम गंभीर ने सेमीफाइनल के लिए इन टीमों पर लगाया दांव
गंभीर के अनुसार, भारतीय टीम को सेमीफाइनल में जगह बनानी है तो विराट का प्रदर्शन होगा अहम.

टीम इंडिया के पूर्व ओपनर गौतम गंभीर ने भी अपनी पसंदीदा शीर्ष चार टीमों पर दाव लगाया है. गंभीर की मानें तो भारत, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड की टीमें इस बार सेमीफाइनल में जगह बना सकती हैं.

  • Share this:
इंग्लैंड में 30 मई से शुरू हो रहे क्रिकेट वर्ल्ड कप का खुमार चरम पर है. प्रशंसक हों या पूर्व और वर्तमान क्रिकेटर, सभी कयास लगा रहे हैं कि इस बार सेमीफाइनल में कौन सी चार टीमें जगह बना पाएंगी.टीम इंडिया के पूर्व ओपनर गौतम गंभीर ने भी अपनी पसंदीदा शीर्ष चार टीमों पर दाव लगाया है. गौतम गंभीर की मानें तो भारत के अलावा, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड की टीमें इस बार सेमीफाइनल में जगह बना सकती हैं. उन्होंने टाइम्स ऑफ इंडिया में लिखे कॉलम में यह बात कही.

भारत
मुझे नहीं पता कि लंदन के मैडम तुसाद म्यूजियम में विराट कोहली का स्टैचू है या नहीं. मगर नई दिल्ली के म्यूजियम में जरूर है. जिसने भी ये पुतला बनाया है, उसने बहुत ही शानदार काम किया है। उनकी आंखे पूरी तरह से फोकस हैं, उनके बाल, दाढ़ी और यहां तक कि टैटू भी बिल्कुल असली दिख रहे हैं। यह पुतला इतना ज्यादा अच्छा है कि खुद विराट भी भूल जाएंगे कि कौन सा हेयर स्टाइल उन पर ज्यादा अच्छा लगेगा। बेशक यह कमाल का स्टैचू है, लेकिन इससे विराट की एनर्जी, ऊर्जा और उनका जुनून गायब है. मेरे हिसाब से टीम इंडिया इस वर्ल्ड कप में सेमीफाइनल तक का सफर जरूर तय करेगी. मगर इसके लिए दिन विशेष का खेल बहुत अहम होगा और विराट का प्रदर्शन अहम साबित होगा.

ऑस्ट्रेलिया
गौतम गंभीर कहते हैं कि मैं ऑस्ट्रेलिया की दावेदारी को इसलिए मजबूत मान रहा हूं क्योंकि उनके पास कोच के तौर पर जस्टिन लैंगर हैं. बेशक उनकी टीम भी बेहद अच्छी है. मगर जितना मैं लैंगर को जानता हूं, उनका मैनेजमैंट कौशल काफी ऑस्ट्रेलिया की ताकत है. लैंगर हर खिलाड़ी को उसकी भूमिका और उपयोगिता के बारे में बहुत अच्छी तरह समझाते हैं.





कप्तान विराट कोहली के प्रदर्शन से तय होगा कि भारतीय टीम टूर्नामेंट में कितना आगे पहुंचेगी.न्यूजीलैंड
न्यूजीलैंड की टीम बेहद संतुलित है. अगर पिच सपाट रहती है तो टीम के पास ऐसे बल्लेबाज हैं जो किसी भी गेंदबाजी आक्रमण की धज्जियां उड़ा सकते हैं. और अगर गेंद स्विंग हो रही है तो उसके पास ऐसे गेंदबाज हैं जो इन परिस्थितियों का भी लाभ उठा सकते हैं.

इंग्लैंड
इंग्लैंड की टीम घर में खेल रही है और यह हालात उसके खेलने की शैली के बिल्कुल मुफीद है. इंग्लैंड ने अपने हालिया प्रदर्शन से उच्च मानक स्‍थापित किए हैं. अब उनके सामने चुनौती अपेक्षाओं पर खरा उतरने की है. मैंने आईपीएल में कोलकाता नाइटराइडर्स में इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन के साथ काम किया है. उनका भाग्य निश्चित ही इंग्लैंड के लिए काम करेगा. और यकीन मानिए टीम की नई जर्सी से मोर्गन का मैजिक और बढ़ेगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज