INDvAUS: धोनी के सिक्‍स ने कोहली को बनाया दीवाना, रिएक्‍शन ने मचाई धूम

सलामी बल्‍लेबाज शिखर धवन(117), कप्‍तान विराट कोहली(82), रोहित शर्मा( 57) की बड़ी पारियों के बूते टीम इंडिया ने 5 विकेट पर 352 रन का विशाल स्‍कोर खड़ा किया.

News18Hindi
Updated: June 9, 2019, 8:22 PM IST
INDvAUS: धोनी के सिक्‍स ने कोहली को बनाया दीवाना, रिएक्‍शन ने मचाई धूम
एमएस धोनी ने मिचेल स्‍टार्क की गेंद पर छक्‍का लगाया.
News18Hindi
Updated: June 9, 2019, 8:22 PM IST
भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच मैच में भारतीय बल्‍लेबाजों ने जबरदस्‍त बल्‍लेबाजी की. सलामी बल्‍लेबाज शिखर धवन(117), कप्‍तान विराट कोहली(82), रोहित शर्मा( 57) की बड़ी पारियों के बूते टीम इंडिया ने 5 विकेट पर 352 रन का विशाल स्‍कोर खड़ा किया. टीम इंडिया ने वर्ल्‍ड कप में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ सबसे बड़ा स्‍कोर खड़ा करने का कीर्तिमान बनाया है. वहीं वर्ल्‍ड कप में दूसरी बार भारत के टॉप-3 बल्‍लेबाजों ने 50 से ज्‍यादा का स्‍कोर बनाया.

ऑस्‍ट्रेलिया के गेंदबाजों को इस मैच में पिच से कोई मदद नहीं मिली. मिचेल स्‍टार्क से लेकर पैट कमिंस और ग्‍लेन मैक्‍सवेल की गेंदों पर काफी रन गए. पूर्व कप्‍तान एमएस धोनी ने भी तूफानी बल्‍लेबाजी की और टीम को 350 रन के पार ले जाने में मदद की.

धोनी पांचवें नंबर पर बल्‍लेबाजी के लिए उतरे थे. उन्‍होंने 14 गेंद में 3 चौकों और एक छक्‍के की मदद से 27 रन बनाए. धोनी ने आज अपने पुराने अंदाज में नजर आए और उन्‍होंने 193 की स्‍ट्राइक से रन बनाए. उनका एकमात्र छक्‍का मिचेल स्‍टार्क की गेंद पर आया. यह शॉट काफी जबरदस्‍त था. उन्‍होंने यह शॉट 49वें ओवर की पहली गेंद पर लगाया. स्‍टार्क की गेंद लेग स्‍टंप पर पड़ी जिसे धोनी ने डीप स्‍क्‍वेयर लेग के ऊपर से दर्शकों के बीच भेज दिया.

ms dhoni, ms dhoni six, indian cricket team, india australia, virat kohli, dhoni kohli, विराट कोहली, एमएस धोनी, भारतीय क्रिकेट टीम, क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2019
एमएस धोनी ने जो सिक्‍स लगाया उसने विराट कोहली को मोहित कर दिया. (AP Photo/Aijaz Rahi)


उन्‍होंने इतनी तेजी से प्रहार किया कि जिसने भी देखा वह खुश हो गया. नॉन स्‍ट्राइक पर खड़े कप्‍तान विराट कोहली को भी इस सिक्‍स ने मोहित कर दिया. वे पिच के बीच में खड़े होकर इस शॉट को निहारते रहे. इसे देखकर उनका मुंह खुला रह गया. कोहली का रिएक्‍शन ऐसा था मानो वे कह रहे हों, 'ऐसा सिक्‍स कौन लगाता है.'

कोहली के रिएक्‍शन ने सोशल मीडिया पर काफी सुर्खियां बटोरी. कमेंट्री बॉक्‍स में बैठे वीरेंद्र सहवाग और वीवीएस लक्ष्‍मण भी कोहली के हावभाव देखकर हंसने लगे.





भारतीय टीम मैनेजमेंट ने आज मैच की कंडीशन के हिसाब से हार्दिक पंड्या को प्रमोट किया. वे चौथे नंबर पर बल्‍लेबाजी के लिए आए ऐसे में लोकेश राहुल बैटिंग के लिए काफी नीचे आए. पंड्या ने ऊपर भेजे जाने के फैसले को सही साबित किया और 27 गेंदों का सामना करते हुए 4 चौके और 3 छक्के की मदद से 48 रन बनाए. वे पैट कमिंस की गेंद पर आउट हुए. उन्‍होंने कप्‍तान कोहली के साथ तीसरे विकेट के लिए 53 गेंदों में 81 रन जोड़े. इस साझेदारी की बदौलत भारतीय टीम ने रनों का पहाड़ खड़ा कर दिया. पंड्या ने टीम की रनगति को कमजोर नहीं पड़ने दिया.

INDvAUS: स्‍टीव स्मिथ को मैदान पर पड़ रही थी गालियां, विराट कोहली ने बचाया
शिखर धवन का तूफानी शतक, वनडे में 17वीं बार 100 के पार
First published: June 9, 2019, 8:21 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...