ICC Cricket World Cup 2019, Preview: श्रीलंका से हार के बाद क्या ऑस्ट्रेलिया को मात दे पाएगा इंग्लैंड?

लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर भारतीय समय के मुताबिक दोपहर 3 बजे इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया की टक्कर होगी

News18Hindi
Updated: June 25, 2019, 12:03 AM IST
ICC Cricket World Cup 2019, Preview: श्रीलंका से हार के बाद क्या ऑस्ट्रेलिया को मात दे पाएगा इंग्लैंड?
श्रीलंका से हार के बाद क्या ऑस्ट्रेलिया को मात दे पाएगा इंग्लैंड?
News18Hindi
Updated: June 25, 2019, 12:03 AM IST
आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 के 32वें मैच में मेजबान इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया की टक्कर लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर होगी. ये मुकाबला इंग्लैंड के लिए बेहद अहम है क्योंकि उसने श्रीलंका के खिलाफ अपना पिछला मैच गंवाया है और अगर ये मैच भी वो हार जाता है तो उसके सेमीफाइनल में पहुंचने का समीकरण बिगड़ सकता है. इंग्लैंड को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए अपने तीन में से दो मैच जीतने ही हैं.

इंग्लैंड के लिए हालांकि, ये काम आसान नहीं होगा क्योंकि उसे ऑस्ट्रेलिया के बाद न्यूजीलैंड और भारत का सामना करना होगा. पिछले 27 साल में विश्व कप में इंग्लैंड की टीम ऑस्ट्रेलिया, भारत और न्यूजीलैंड के खिलाफ एक भी मैच नहीं जीत पाई है. कप्तान ऑयन मॉर्गन की टीम पर उसी तरह की क्रिकेट खेलने का दबाव होगा जो वे पिछले दो साल से खेलते आए हैं. वैसे मेजबान टीम के लिए ये आसान नहीं होगा क्योंकि उसके ओपनर जेसन रॉय इस मैच के लिए फिट नहीं हैं और उनकी जगह विंस ही ओपनिंग करते दिखेंगे. साथ ही मिडिल ऑर्डर में जोस बटलर भी रंग में नहीं दिख रहे हैं.

दूसरी ओर, ऑस्ट्रेलिया ने अभी तक इस टूर्नामेंट में दमदार प्रदर्शन किया है. वे 6 में से 5 मैच जीतकर प्वाइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर काबिज है. उसके सलामी बल्लेबाजी दमदार फॉर्म में हैं और हर मैच में रन बना रहे हैं. तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क के नेतृत्व में गेंदबाजों ने भी दमदार प्रदर्शन करते हुए अहम मौकों पर विकेट चटकाए हैं. ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस की वापसी ने ऑस्ट्रेलिया को और मजबूत कर दिया है. इंग्लैंड के खिलाफ हालांकि, ऑस्ट्रेलिया की मौजूदा फॉर्म निराशाजनक रही है. ऑस्ट्रेलिया को पिछले 10 में से 9 वनडे मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा.

एरॉन फिंच और ऑयन मॉर्गन


मैच पर बारिश का खतरा
ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के मैच में बारिश खलल डाल सकती है. लंदन में सोमवार को बारिश हुई और मंगलवार को भी ऐसे ही मौसम का अनुमान है. मौसम विभाग की मानें तो मैच के दौरान लंदन में गरज के साथ बारिश हो सकती है. जिसकी मुकाबले से मैच में देरी भी संभव है. ऐसे में टॉस काफी अहम होगा.

इंग्लैंड: ऑयन मॉर्गन (कप्तान), मोइन अली, जोफ्रा आर्चर, जोनी बेयरेस्टो, जोस बटलर(विकेटकीपर), टॉम करन, लियाम डॉसन, लियाम प्लंकेट, आदिल राशिद, जो रूट, जेसन रॉय, बेन स्टोक्स, जेम्स विंस, क्रिस वोक्स, मार्क वुड
ऑस्ट्रेलिया: एरोन फिंच, डेविड वॉर्नर, उस्मान ख्वाजा, स्टीव स्मिथ, शॉन मार्श, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), मार्कस स्टोइनिस, ग्लेन मैक्सवेल, मिचेल स्टार्क, केन रिचर्डसन, पैट कमिंस, जेसन बेहरनडॉर्फ, नाथन कुल्टर-नाइल, एडम जंपा, नाथन लायन.

ICC World Cup : ऑयन मॉर्गन का वर्ल्ड रिकॉर्ड, '17 गेंदों पर जड़े 102 रन'
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...