रोहित-राहुल के शतक के सामने श्रीलंका ने घुटने टेके, टीम इंडिया ने दर्ज की एकतरफा जीत

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019: लीड्स में दोनों भारतीय सलामी बल्लेबाजों ने जड़े शतक, टीम इंडिया ने श्रीलंका को 7 विकेट से हराया, टूर्नामेंट में ये भारत की 7वीं जीत है.

News18Hindi
Updated: July 7, 2019, 6:38 AM IST
रोहित-राहुल के शतक के सामने श्रीलंका ने घुटने टेके, टीम इंडिया ने दर्ज की एकतरफा जीत
रोहित शर्मा-राहुल ने जड़े धमाकेदार शतक, टीम इंडिया की श्रीलंका पर एकतरफा जीत.
News18Hindi
Updated: July 7, 2019, 6:38 AM IST
आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 में टीम इंडिया ने लीग स्टेज का आखिरी मैच 7 विकेट से जीत लिया. लीड्स के मैदान पर भारतीय टीम ने श्रीलंका को 7 विकेट से मात दी. श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 264 रन बनाए, जवाब में टीम इंडिया ने 3 विकेट खोकर 43.3 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया. भारत के लिए सबसे ज्यादा केएल राहुल ने 111 रनों की पारी खेली, वहीं, रोहित शर्मा ने टूर्नामेंट में अपना पांचवां शतक लगाते हुए 103 रन बनाए. रोहित शर्मा को मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड मिला. इन दोनों सलामी बल्लेबाजों के सामने श्रीलंका पस्त हो गया. दोनों खिलाड़ी आउट होने से पहले जीत की पटकथा लिख चुके थे.

रोहित-राहुल ने तय की जीत

265 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरे भारत को रोहित शर्मा-केएल राहुल ने जबर्दस्त शुरुआत दी. रोहित-राहुल ने पहले पावर प्ले में 59 रन जोड़े, भारत के 50 रन महज 6.5 ओवर में पूरे हुए. रोहित शर्मा ने 48 गेंदों में अपनी हाफसेंचुरी पूरी की और 18.1 ओवर में टीम इंडिया के स्कोर को 100 के पार पहुंचाया. वर्ल्ड कप में तीसरी बार राहुल-रोहित ने शतकीय साझेदारी की. रोहित के बाद के एल राहुल ने भी अर्धशतक तक पहुंचने में देर नहीं की. राहुल ने 5 चौकों की मदद से टूर्नामेंट में अपनी तीसरी हाफसेंचुरी पूरी की. 25वें ओवर से पहले दोनों के बीच 150 रनों की साझेदारी भी हो गई.

रोहित शर्मा ने ठोका शतक


रोहित ने ठोका शतक

अर्धशतक लगाने के बाद रोहित शर्मा ने अपना बैटिंग गीयर बदला और 2 छक्के और 14 चौकों की मदद से टूर्नामेंट में अपना पांचवां शतक ठोक दिया. रोहित शर्मा एक वर्ल्ड कप में पांच शतक लगाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए. साथ ही उन्होंने 16 पारियों में 6 वर्ल्ड कप शतक ठोक सचिन की बराबरी भी कर ली. हालांकि शतक लगाने के बाद रोहित शर्मा 103 के निजी स्कोर पर रजिता का शिकार हो गए.

रोहित शर्मा ने 92 गेंदों में शतक ठोका. इस वर्ल्ड कप में उन्होंने पांचवां शतक ठोका, जो कि एक वर्ल्ड रिकॉर्ड है. रोहित शर्मा ने 16 पारियों में 6 वर्ल्ड कप शतक ठोक दिए हैं, जो कि एक रिकॉर्ड है. रोहित के आउट होने के बाद के एल राहुल ने भी वर्ल्ड कप में अपना पहला शतक ठोका. राहुल ने 109 गेंद में सेंचुरी पूरी की. हालांकि वो 111 रन बनाकर मलिंगा की बाउंसर का शिकार हो गए.
Loading...

के एल राहुल का शतक


राहुल ने जड़ा शतक

रोहित के जाने के बाद केएल राहुल ने अपनी पारी विराट कोहली के साथ आगे बढ़ाई और देखते ही देखते उन्होंने अपने अर्धशतक को शतक में तब्दील कर दिया. के एल राहुल ने 109 गेंदों में अपनी पहली वर्ल्ड कप सेंचुरी पूरी की. राहुल ने 111 रन पर मलिंगा को अपना विकेट दिया. इसके बाद ऋषभ पंत सिर्फ 4 रन बनाकर पैवेलियन लौट गए. आखिर में कप्तान विराट कोहली ने नाबाद 34 और हार्दिक पंड्या ने नाबाद 7 रन बनाकर टीम इंडिया को जीत दिला दी.

विराट कोहली जीत के बाद हाथ मिलाते हुए


श्रीलंका की पारी

टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनने वाली श्रीलंका की शुरुआत बेहद खराब रही, उसने 55 रनों पर ही अपने चार विकेट खो दिए, लेकिन इसके बाद एंजेलो मैथ्यूज ने शतक लगाकर टीम को संभाला. मैथ्यूज ने 128 गेंदों का सामना कर 10 चौके और दो छक्कों की मदद से शतक जमाया. मैथ्यूज को साथ मिला लाहिरू थिरिमाने का जिन्होंने 68 गेंदों पर आठ चौकों की मदद से 53 रनों की पारी खेली. इन दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 124 रनों की साझेदारी की. भारत के लिए बुमराह ने तीन विकेट लिए. भुवनेश्वर, हार्दिक, जडेजा और कुलदीप को एक-एक विकेट मिला.

रोहित और राहुल ने खड़ा किया रनों का पहाड़, तोड़ दिए रिकॉर्ड

रोहित शर्मा का शतक, तोड़ा वर्ल्‍ड कप इतिहास का बड़ा रिकॉर्ड

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 7, 2019, 6:30 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...