Home /News /sports /

'किंग ऑफ स्टंपिंग' एम एस धोनी, 15 साल में केवल दूसरी बार हुए स्टंप

'किंग ऑफ स्टंपिंग' एम एस धोनी, 15 साल में केवल दूसरी बार हुए स्टंप

अफगानिस्तान के खिलाफ धोनी स्टंप हो गए थे (ap)

अफगानिस्तान के खिलाफ धोनी स्टंप हो गए थे (ap)

धोनी को साउथैंप्टन में खेले जा रहे इस मैच में अफगानिस्तान के गेंदबाज राशिद खान की गेंद पर इकराम अली खिल ने स्टंप आउट किया

    आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप में शनिवार को भारत और अफगानिस्तान के बीच के मुकाबले में दर्शकों को अलग ही दृश्य देखने को मिला. भारत की मजबूत बल्लेबाजी अफगानी गेंदबाजी के सामने बिखर गई और 50 ओवर में केवल 224 रन ही बना पाई. इस मैच में एक और ऐसा दृश्य था जिसे देखकर फैंस हैरान हो गए. अब तक विरोधी खिलाड़ियों को चकमा देकर स्टंप करने वाले भारतीय विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी इस मैच में खुद स्टंप हो गए. अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में करीब 200 मौकों पर दूसरे बल्लेबाजों को स्टंप आउट करने वाले भारत के अनुभवी बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी शनिवार को अपने 345 मैचों के वनडे करियर में महज दूसरी बार स्टंप आउट हुए. धोनी को साउथैंप्टन में खेले जा रहे इस मैच में अफगानिस्तान के गेंदबाज राशिद खान की गेंद पर इकराम अली खिल ने स्टम्प आउट किया. धोनी ने 52 गेंदों पर 28 रन बनाए. इस पारी में उन्होंने तीन चौके लगाए.

    2011 में पिछली बार स्टंप हुए थे धोनी

    इससे पहले भी धोनी विश्व कप में ही स्टंप आउट हुए थे. धोनी को 20 मार्च, 2011 को चेन्नई में वेस्टइंडीज के गेंदबाज देवेंद्र बीशू की गेंद पर विकेटकीपर डेवोन थॉमस ने स्टंप आउट किया था. धोनी ने उस मैच में 30 गेंदों पर एक चौके की मदद से 22 रन बनाए थे. धोनी ने 90 टेस्ट मैचों में कुल 38 स्टंप किए. वनडे मैचों में धोनी ने 121 स्टंप किए हैं. टी-20 में धोनी के नाम 98 मैचों में 34 स्टंप हैं.

    भारत ने इस मैच में वेस्टइंडीज को 268 रनों का लक्ष्य दिया था और मैच 80 रन से अपने नाम किया था. भारत ने आगे चलकर 28 साल बाद वर्ल्ड कप एक बार फिर अपने नाम किया था. ऐसे में धोनी के स्टंप होने के बाद सोशल मीडिया पर चर्चा तेज हो गई है कि शायद इतिहास को दोहराएगा और भारत मैच के साथ-साथ वर्ल्ड कप भी अपने नाम करेगा.

    विराट कोहली ने लगाई फिफ्टी लेकिन नाम हुआ 8 साल पुराना अनचाहा रिकॉर्ड

    ICC World Cup : धोनी के साथ बड़ा हादसा होने से बचा, मुंह पर लगने वाली थी बुमराह की गेंद

    Tags: ICC Cricket World Cup 2019, India National Cricket Team, Ms dhoni, Rashid khan

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर