PAKvNZ: पाकिस्तान की न्यूजीलैंड के खिलाफ धमाकेदार जीत, जिंदा है सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें

PAKvNZ: पाकिस्तान की न्यूजीलैंड के खिलाफ धमाकेदार जीत, जिंदा है सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें
बाबर आजम के शतक से जीती पाकिस्तानी टीम.

न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान को 238 रनों का लक्ष्य दिया था

  • Share this:
पाकिस्‍तान ने बाबर आजम(नाबाद 101) के शतक और हारिस सोहेल (68) के अर्धशतक के बूते न्‍यूजीलैंड को 6 विकेट से हरा दिया. 237 रन के लक्ष्‍य को पाकिस्‍तान ने 4 विकेट गंवाकर 49.1 ओवर में हासिल कर लिया. कप्‍तान सरफराज अहमद ने विजयी चौका लगाया. आजम जीत के सूत्रधार रहे जिन्‍होंने सलामी जोड़ी की नाकामी के बाद एक मोर्चा संभाले रखा और टीम को जीत दिलाई. न्‍यूजीलैंड की ओर से ट्रेंट बोल्‍ट, लॉकी फर्ग्‍यूसन व केन विलियमसन को एक-एक विकेट मिला. इस जीत के साथ पाकिस्‍तान छठे पायदान पर पहुंच गई और उसके सेमीफाइनल की उम्‍मीद बरकरार है.

238 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान को इमाम उल हक और फखर जमान ने तेज शुरुआत देने की कोशिश की लेकिन 19 रन के कुल स्कोर पर फखर जमान मार्टिन गप्टिल (9) को कैच थमा बैठै. इसके कुछ समय बाद ही इमाम उल हक भी बोल्ट की गेंद पर गप्टिल को कैच थमा बैठे. क्रीज पर आए बाबर आजम ने तेज खेलने की कोशिश की और मोहम्मद हफीज के साथ 66 रनों की साझेदारी की. 25वें ओवर में कप्तान केन विलियमसन ने हफीज (32) को आउट किया जो लॉकी फर्ग्यूसन को कैच थमा बैठे. इसके बाद बाबर आजम और हैरिस सोहेल ने पारी को संभाला जीत के करीब लाकर खड़ा कर दिया. दोनो के बीच 126 रनों की साझेदारी हो गई.

हैरिस सोहेल 49वें ओवर की तीसरी गेंद पर रन आउट हो गए. 76 गेंदों में 68 रन बनाकर वह वापस लौटे. पाकिस्तान जीत से केवल दो रन दूर था और 50वां ओवर की पहली गेंद पर सरफराज ने विजयी चौका लगाया. बाबर आजम को उनकी नाबाद 101 रनों का पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया.



नीशम के अलावा नहीं चला कोई कीवी



न्यूजीलैंड की शुरुआत बेहद खराब रही. दूसरे ओवर की पहली ही गेंद पर मार्टिन गप्टिल (5) को मोहम्मद आमिर ने बोल्ड किया. इसके बाद कॉलिन मुनरो (12) भी जल्द ही वापस लौट गए. उनके जाने के बाद रॉस टेलर आए तो टीम को उम्मीद थी कि वह केन विलियमसन के साथ मिलकर दबाव से बाहर ले आएंगे लेकिन टेलर केवल तीन रन बनाकर शाहीन आफरीदी का शिकार बने और सरफराज को कैच थमा बैठे.

टॉम लाथम आए (1) और 14 गेंदों का सामने करने केवल एक रन बनाकर वह भी वापस लौट गए. 46 रन पर न्यूजीलैंड अपने अहम चार विकेट को चुका था. हालांकि विलियमसन के रहते हुए टीम को उम्मीद थी की वह पारी को बचा लेंगे. लेकिन वह भी 41 रन बनाकर आउट हो गए.

एक समय पर न्यूजीलैंड का स्कोर पांच विकेट पर 83 था. इसके बाद क्रीज पर मौजूद कॉलिन ग्रैंडहोम और जेम्स नीशम ने पारी को संभाला, दोनों बल्लेबाजों के बीच छठे विकेट के लिए 132 रनों की साझेदारी हुई थी. न्यूजीलैंड ने अंतिम पांच ओवरों में 53 जोड़े. नीशाम ने अपने करियर का सर्वोच्च स्कोर बनाया. पाकिस्तान की तरफ से शाहीन ने दस ओवर में 28 रन देकर तीन विकेट लिए. शादाब खान और मोहम्मद आमिर ने एक एक विकेट लिया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading