गांगुली ने बुमराह को मांगा, टीम इंडिया के पूर्व कोच बोले- मेरी जान के बदले भी नहीं दूंगा

गांगुली ने बुमराह को मांगा, टीम इंडिया के पूर्व कोच बोले- मेरी जान के बदले भी नहीं दूंगा
जसप्रीत बुमराह ने बांग्‍लादेश के खिलाफ वॉर्म अप मैच में 2 विकेट लिए. (AP Photo/Aijaz Rahi)

आईपीएल के जरिए दुनिया की नजरों में आने वाले जसप्रीत बुमराह को टीम इंडिया के पूर्व कोच और न्‍यूजीलैंड के दिग्‍गज जॉन राइट ने खोजा था.

  • Share this:
जसप्रीत बुमराह वनडे क्रिकेट के नंबर वन गेंदबाज हैं. आईसीसी क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2019 में वे भारतीय तेज गेंदबाजी आक्रमण के मुखिया होंगे. पिछले कुछ सालों में बुमराह ने तेजी से अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में अपनी जगह बनाई है और दुनियाभर के बल्‍लेबाजों का शिकार किया है. आईपीएल में मुंबई इंडियंस से दुनिया की नजरों में आने वाले बुमराह को टीम इंडिया के पूर्व कोच और न्‍यूजीलैंड के दिग्‍गज जॉन राइट ने खोजा था. राइट मुंबई इंडियंस टैलेंट हंट के मुखिया हैं. उन्‍होंने एक मैच के दौरान बुमराह को देखा और उनसे प्रभावित होकर आईपीएल का ऑफर दिया. बुमराह को सभी टीमें अपने साथ लेना चाहती है.

पूर्व भारतीय कप्‍तान और आईपीएल 2019 में दिल्‍ली कैपिटल्‍स टीम के सलाहकार सौरव गांगुली ने मंगलवार को भारत-बांग्‍लादेश के अभ्‍यास मैच के दौरान कमेंट्री में ऐसी ही इच्‍छा जाहिर की. उन्‍होंने साथ में कमेंट्री कर रहे जॉन राइट से बुमराह  को मांगते हुए पूछा कि क्‍या आप आईपीएल में किसी दूसरे खिलाड़ी से जसप्रीत बुमराह की अदलाबदली करना चाहेंगे? इसके जवाब में राइट ने कहा, 'मुझे मार डालो तब भी नहीं.' इसके बाद दोनों हंसने लग गए.

सौरव गांगुली और जॉन राइट ने कमेंट्री के दौरान साथ काम करने की यादें भी ताजा की. 2003 के वर्ल्‍ड कप में भारत जब फाइनल तक पहुंचा था तब जॉन राइट भारत के कोच और गांगुली कप्‍तान थे. दोनों ने मस्‍ती मजाक करते हुए 2003 वर्ल्‍ड कप के सफर को भी याद किया.



jasprit bumrah, saurav ganguly, icc cricket world cup 2019, john wright, सौरव गांगुली जॉन राइट, जसप्रीत बुमराह
भारत-बांग्‍लादेश मैच के दौरान कमेंट्री में सौरव गांगुली और जॉन राइट.

इस दौरान गांगुली ने कहा, 'जब जॉन राइट कोच थे तब सारे फैसले वही लेते थे और मैं एक आज्ञाकारी कप्‍तान के रूप में उन्‍हें मानता था.' इस पर राइट ने जवाब दिया, 'लगता है मेरी याददाश्‍त चली गई है क्‍योंकि मुझे लगता है कि तुम मुखिया थे और मैं कहीं पीछे काम कर रहा होता था.'



गांगुली ने राइट से यह भी पूछा कि क्‍या उन्‍हें 2003 के वर्ल्‍ड कप से पहले भारत के अभ्‍यास मैचों के स्‍कोर याद हैं. उन्‍होंने बताया कि कोच रहते हुए राइट कई बार 'फ्लॉस डांस्‍' करते थे. बता दें कि जॉन राइट साल 2000 से 2005 तक टीम इंडिया के कोच थे. वहीं गांगुली भी इसी अवधि में कप्‍तान रहे थे. दोनों के नेतृत्‍व में टीम इंडिया दक्षिण अफ्रीका में खेले गए वर्ल्‍ड कप के फाइनल तक पहुंची थी जहां उसे ऑस्‍ट्रेलिया ने हराया था.

एमएस धोनी ने मारा 90 मीटर का छक्का, देखते रह गए कोहली!
रोहित शर्मा ने 4 साल में लगाए सबसे ज्‍यादा छक्‍के, फिर भी लोग देते हैं लेक्‍चर
आंखों के सामने भाई की हत्‍या, फिर गुंडों ने लूटा, अब इसकी गेंदों से कांपते हैं बल्‍लेबाज

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज