World Cup : इंग्लैंड में फंसी टीम इंडिया, नहीं मिल रहा वापसी का टिकट

सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से हार के बाद अभियान खत्म होने के बावजूद खिलाड़ी और उनके परिवार वाले वापस घर नहीं लौट पा रहे हैं.

News18Hindi
Updated: July 12, 2019, 5:19 PM IST
World Cup : इंग्लैंड में फंसी टीम इंडिया, नहीं मिल रहा वापसी का टिकट
विराट कोहली (फाइल फोटो)
News18Hindi
Updated: July 12, 2019, 5:19 PM IST


सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से हार के बाद टीम इंडिया का सफर इस विश्व कप में खत्म हो गया है, लेकिन इसके बाद भी वो अपने घर नहीं लौट पा रही है. दरअसल विराट कोहली की अगुआई वाली टीम, स्टाफ और खिलाड़ियाें के परिवार वाले विश्व कप के फाइनल तक इंग्लैंड में रुकेंगे. फाइनल रविवार को लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड में इंग्‍लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा. इसके बाद खिलाड़ी तब भारत वापस आएंगे, जब उन्हें टिकट मिलेंगे. ज्यादातर खिलाड़ी 14 जुलाई तक मैनचेस्टर में रुकेंगे. दरअसल वापसी के टिकट भारत का अभियान खत्म होने के बाद बुक किए गए हैं.



टीम इंडिया जिस तरह से ग्रुप स्‍तर पर प्रदर्शन कर रही थी, उससे सभी को अंदाजा था कि कोहली की सेना क्रिकेट का मक्का कहा जाने वाले लॉर्डस में फाइनल खेलने उतरेगी. इसको ध्यान में रखते हुए करीब 90 फीसदी प्रशंसकों ने पहले से ही अपनी ट्रिप बना ली थी. लेकिन सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के हाथों मिली 18 रन की हार ने प्रशंसकों को काफी निराश किया.

कोहली, रोहित हुए मैनचेस्टर से रवाना

भारतीय टीम के कुछ खिलाड़ी मैनचेस्टर से रवाना हो गए हैं. इसमें भारतीय कप्तान विराट कोहली, रोहित शर्मा और मयंक अग्रवाल शामिल हैं. भारतीय टीम काे अब वेस्टइंडीज का दौरा करना है. ऐसे में इंग्लैंड से खिलाड़ियों को वापस लाैटने में जितना समय लगेगा, उनकाे आराम भी उतना ही कम मिल पाएगा, क्योंकि कैरेबियाई दौरा तीन अगस्त से शुरू हो जाएगा. वहीं सेमीफाइनल में हार के बाद खिलाड़ियों का वहां रुकना और भी मुश्किल हो रहा है.

वहीं दूसरी तरफ भारतीय फैंस और बीसीसीआई यहां अपने खिलाड़ियों का इंतजार कर रहे है. बीसीसीआई  को टीम के लौटने का इसीलिए इंतजार है क्योंकि कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्‍त्री के साथ समीक्षा बैठक की जाएगी. बैठक में दोनों को कई सवालों के जवाब देने होंगे. वहीं फैंस की नजर महेंद्र सिंह धोनी पर भी होगी, जो अपने करियर को लेकर बड़ी घोषणा कर सकते हैं.


Loading...

यह भी पढ़ें- हार की समीक्षा: धोनी 7 नंबर पर क्यों? कोहली और शास्त्री से पूछे जाएंगे ये सवाल

सेमीफाइनल से पहले बुमराह ने उड़ा दी थी नींद, न्यूजीलैंड के इस खिलाड़ी ने कही ये बात

Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...