बनो दिमाग से 'कोहली', विराट के इस दांव ने उड़ा दिए ऑस्‍ट्रेलिया के होश

क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2019 में विराट कोहली के इस ट्रंप कार्ड ने मैच का रुख ही बदल दिया और विरोधी टीम चारों खाने चित हो गई.

Manoj Khandekar | News18Hindi
Updated: June 9, 2019, 7:03 PM IST
बनो दिमाग से 'कोहली', विराट के इस दांव ने उड़ा दिए ऑस्‍ट्रेलिया के होश
विराट कोहली. (AP Photo/Frank Augstein)
Manoj Khandekar | News18Hindi
Updated: June 9, 2019, 7:03 PM IST
वर्ल्ड कप में रविवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जा रहे मुकाबले में विराट कोहली ने ऐसा दांव खेला कि विरोधी टीम के कप्तान एरोन फिंच भी हैरान रह गए. कोहली के इस ट्रंप कार्ड ने मैच का रुख ही बदल दिया और विरोधी टीम चारों खाने चित हो गई.

दरअसल, भारत के लिए 117 रन की शतकीय पारी खेलने के बाद शिखर धवन आउट होकर पैवेलियन लौट गए. स्टेडियम पर मौजूद हजारों दर्शकों की तरह ऑस्ट्रेलिया टीम के कप्तान एरोन फिंच भी उम्मीद कर रहे होंगे कि चौथे क्रम पर बल्लेबाजी के लिए केएल राहुल मैदान में उतरेंगे, लेकिन ऐसा हुआ नहीं. न तो केएल राहुल और ना ही एमएस धोनी मैदान पर बल्लेबाजी करने के लिए आए. बल्कि, उनकी जगह पर ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या बल्ला थामे हुए नजर आए.

कोहली के इस दांव ने सभी को हैरान कर दिया. हालांकि, भारतीय कैंप में किसी तरह की कोई हैरानगी नहीं थी. पंड्या ने भी अपने कप्तान के विश्वास को टूटने नहीं दिया. उन्होंने 48 रन की तूफानी पारी खेलते हुए भारतीय टीम का स्कोर 300 रनों के पार पहुंचा दिया. पंड्या ने अपनी पारी में 27 गेंदों का सामना करते हुए 4 चौके और 3 छक्के की मदद से 48 रन बनाए. वे पैट कमिंस की गेंद पर आउट हुए.

लाइव क्रिकेट स्कोर, इंडिया vs ऑस्ट्रेलिया | India vs Australia Live Score: हार्दिक पंड्या की हिटिंग, लगाए 3 छक्के
हार्दिक पंड्या ने अपनी पारी में 3 छक्‍के लगाए.


पंड्या और कोहली के बीच तीसरे विकेट के लिए 53 गेंदों में 81 रनों की साझेदारी हुई. इस साझेदारी की बदौलत भारतीय टीम ने रनों का पहाड़ खड़ा कर दिया. पंड्या ने अपनी आईपीएल की फॉर्म को बरकरार रखा और तेजी से रन उड़ाए. उन्‍होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भी छोटी सी लेकिन तेजतर्रार पारी खेली थी. पंड्या ने टीम की रनगति को कमजोर नहीं पड़ने दिया.

कोहली ने भी कप्‍तानी पारी खेली और 77 गेंद में 4 चौकों और 2 छक्‍कों की मदद से 82 रन बनाए. वे आखिरी ओवर में आउट हुए. इस मैच में भारत के टॉप तीन बल्‍लेबाजों ने 50 से ज्‍यादा का स्‍कोर बनाया. ऐसा वर्ल्‍ड कप में दूसरी बार हुआ है. इससे पहले 2011 के वर्ल्‍ड कप में भी टीम इंडिया ने यह कमाल दिखाया था. उस समय वीरेंद्र सहवाग, सचिन तेंदुलकर और गौतम गंभीर ने 50 से ज्‍यादा रन बनाए थे.

शिखर धवन का तूफानी शतक, वनडे में 17वीं बार 100 के पार
Loading...

ICC World Cup : ओवल में फिर धवन का धमाका, 5 मैचों में तीसरा शतक
पाकिस्तान की जर्सी पर विराट कोहली का नाम, तस्वीर हुई वायरल
एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 9, 2019, 6:48 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...