लाइव टीवी

बड़ी खबर : कोरोना वायरस की चपेट में ICC, क्रिकेट की सर्वोच्च संस्था को लेना पड़ा ये फैसला

News18Hindi
Updated: March 23, 2020, 6:39 PM IST
बड़ी खबर : कोरोना वायरस की चपेट में ICC, क्रिकेट की सर्वोच्च संस्था को लेना पड़ा ये फैसला
आईसीसी के वर्तमान अध्यक्ष शशांक मनोहर हैं. (फाइल फोटो)

कोरोना वायरस (Coronavirus) के चलते बीसीसीआई (BCCI) ने सभी प्रतियोगिताओं के आयोजन पर रोक लगा दी है. यहां तक कि आईपीएल भी 15 अप्रैल तक टाल दिया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 23, 2020, 6:39 PM IST
  • Share this:
दुबई. दुनिया के लिए सबसे बड़ा खतरा बन चुके कोरोना वायरस (Coronavirus) से अब तक दुनियाभर में 15 हजार से अधिक मौतें हो चुकी हैं. इस वायरस के संक्रमण में विश्व के 3 लाख से अधिक लोग आ चुके हैं. जहां तक भारत की बात है तो यहां 400 से ज्यादा लोग कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं. भारत में इस महामारी से जान गंवाने लोगों की संख्या 8 तक पहुंच गई है. खेलों पर भी इसका गहरा असर पड़ा है. अब इसकी चपेट में क्रिकेट की सर्वोच्च संस्था आईसीसी (ICC) भी आ गई है.

घर से काम करेंगे आईसीसी कर्मचारी
दरअसल, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने अहम फैसला लेते हुए कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते संक्रमण के कारण अपने ज्यादातर कर्मचारियों के लिए घर से काम करने की नीति बनाई है. आईसीसी अध्यक्ष (ICC President) शशांक मनोहर और मुख्य कार्यकारी अधिकारी मनु साहनी आईसीसी के शीर्ष अधिकारियों के साथ मिलकर इस वायरस के संक्रमण के कारण प्रभावित होने वाले क्रिकेट कैलेंडर को लेकर वीडियो कांफ्रेंस करने की तैयारी कर रहे हैं. इस वैश्विक इकाई ने हालांकि इस योजना के लिए कोई समय नहीं तय किया है.

कर्मचारियों का स्वास्थ्य प्राथमिकता में शामिल



आईसीसी (ICC) के एक प्रवक्ता ने पीटीआई से कहा, ‘दुनिया के बाकी हिस्सों की तरह आईसीसी भी अधिकारियों के दिशानिर्देशों का पालन कर रहा है और अब हमारे ज्यादातर कर्मचारी घर से काम कर रहे हैं. हमारी प्राथमिकता कर्मचारियों के काम को प्रभावित किए बिना स्वास्थ्य की रक्षा करना है. हमारी टीम के पास घर से काम करने की क्षमता है जिससे हम अपने कर्मचारियों, उनके परिवारों और व्यापक समुदायों को सुरक्षित रखते हुए पूरी तरह से कार्य कर सकते हैं.’

टी20 विश्व कप पर खतरे के बादल
बीसीसीआई ने पहले ही कोरोना वायरस के चलते अपना कार्यालय बंद कर दिया था और उसके कर्मचारी घर से ही काम कर रहे हैं. वहीं, कोरोना वायरस के चलते टी20 विश्व कप पर भी खतरे के बादल मंडराने लगे हैं.पुरुषों का टी20 विश्व कप अक्टूबर-नवंबर में आस्ट्रेलिया में खेला जाना है, लेकिन वहां की सरकार कोरोना वायरस के संक्रमण से निपटने में लगी है जिससे इसके आयोजन पर संदेह उत्पन्न हो गया है.

887 विकेट लेना वाले दिग्गज गेंदबाज ने कोरोना वायरस के चलते लिया बड़ा फैसला!

पोंटिंग ने शेयर की 2003 वर्ल्‍ड कप की तस्‍वीर,फैंस ने पूछा-स्प्रिंग कहांं है?

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 23, 2020, 6:11 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर