Home /News /sports /

बाबर आजम बने ICC ODI Cricketer OF The Year, सिर्फ 6 मैच खेले, 3 देश के खिलाड़ी पीछे छूटे

बाबर आजम बने ICC ODI Cricketer OF The Year, सिर्फ 6 मैच खेले, 3 देश के खिलाड़ी पीछे छूटे

ICC ODI Cricketer OF The Year: बाबर आजम (Babar Azam) बने बेस्ट खिलाड़ी. (AFP)

ICC ODI Cricketer OF The Year: बाबर आजम (Babar Azam) बने बेस्ट खिलाड़ी. (AFP)

ICC ODI Cricketer OF The Year: बाबर आजम (Babar Azam) साल 2021 के वनडे के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी बने. पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने पिछले साल 6 वनडे मैच में 405 रन बनाए थे. 2 शतक भी जड़ा था.

दुबई. बाबर आजम (Babar Azam) साल 2021 के वनडे के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी बने. उन्हें आईसीसी की ओर से यह पुरस्कार (ICC ODI Cricketer OF The Year) मिला. उन्होंने 3 देश के खिलाड़ियों को पीछे छोड़ा. उन्होंने पिछले साल 6 वनडे मैच में 2 शतक के सहारे 405 रन बनाए थे. उनका औसत 68 का रहा था. उन्होंने बांग्लादेश के शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan), आयरलैंड के पॉल स्टर्लिंग और साउथ अफ्रीका के जानेमन मलान को पीछे छोड़ा. इससे पहले उन्हें आईसीसी टी20 और वनडे टीम का कप्तान भी बनाया गया था. दोनों ही टीम में कोई भारतीय खिलाड़ी जगह नहीं बना सका था.

बाबर आजम की कप्तानी में पाकिस्तान ने साउथ अफ्रीका में वनडे सीरीज पर 2-1 से कब्जा किया था. सीरीज में (Pakistan vs South Africa) बाबर ने 228 रन बनाए थे. इसके अलावा उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज में भी अच्छा प्रदर्शन किया था. हालांकि टीम को सीरीज में 0-3 से हार मिली थी. लेकिन तीसरे मैच में उन्होंने शानदार 158 रन बनाए थे. यह उनका वनडे का सर्वश्रेष्ठ स्कोर भी है.

इंग्लैंड के खिलाफ पारी को सर्वश्रेष्ठ बताया

बाबर बाबज ने पुरस्कार मिलने के बाद फैंस, माता-पिता, आईसीसी और पीसीबी (PCB) का शुक्रिया किया. उन्होंने कहा, ‘मेरे पास अच्छी टीम है और उसके सपोर्ट के कारण ही मैं यहां तक पहुंच सका. इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे वनडे में खेली गई 158 रन की पारी मेरी बेस्ट पारी है.’ बाबर ने कहा कि साउथ अफ्रीका में सीरीज जीतना मुश्किल काम होता है. लेकिन वहां फखर जमां और इमाम उल हक ने भी अच्छा प्रदर्शन किया. इस कारण हम सीरीज जीत सके. मेरा एक ही लक्ष्य रहता है हर देश में रन बनाएं जाएं.

यह भी पढ़ें: IND vs SA: भारत को साउथ अफ्रीका में हार के बाद भी मिली राहत, ये 5 बातें रहीं टीम के पक्ष में

मालूम हो कि बाबर आजम की कप्तानी में पाकिस्तान की टीम टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) के सेमीफाइनल तक में पहुंची थी. टीम ने क्रिकेट के इतिहास में पहली बार टीम इंडिया (Team India) को वर्ल्ड कप में मात दी थी. इस बार भी टी20 वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान (India vs Pakistan) दोनों को एक ही ग्रुप में रखा गया है. 23 अक्टूबर को दोनों का मुकाबला होना है.

Tags: Babar Azam, Cricket news, ICC, Pakistan, Shakib Al Hasan

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर