टी20 वर्ल्ड कप 2020 पर आईसीसी की बैठक में हुआ ये फैसला, बीसीसीआई को बड़ी राहत

टी20 वर्ल्ड कप 2020 पर आईसीसी की बैठक में हुआ ये फैसला, बीसीसीआई को बड़ी राहत
टी20 वर्ल्ड कप पर अगले महीने होगा फैसला

अक्टूबर में टी20 वर्ल्ड कप (ICC T20 World Cup 2020) का आयोजन होगा या नहीं, अब ये जुलाई में तय होगा

  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना वायरस की वजह से टी20 वर्ल्ड कप 2020 का आयोजन अक्टूबर में होगा या नहीं, इस मुद्दे पर आईसीसी की बैठक में बुधवार को भी फैसला नहीं हो सका. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने इस साल के टी20 विश्व कप के भाग्य पर फैसला करने के लिए एक महीने तक और इंतजार करने का फैसला किया और कहा कि वह कोविड-19 महामारी के बीच आपात योजनाओं को तलाशना जारी रखना चाहती है. इस टूर्नामेंट का आयोजन आस्ट्रेलिया में अक्टूबर-नवंबर में होना है.

फैसला लेने के लिए आईसीसी चाहती है समय
आईसीसी के मुख्य कार्यकारी मनु साहनी ने वीडियो कांफ्रेंस से हुई बोर्ड बैठक के बाद बयान में कहा, 'हमें इस पर फैसला करने के लिये केवल एक मौका मिलेगा और यह सही होना चाहिए. हम अपने सदस्यों, प्रसारकों, साझीदारों, सरकारों और खिलाड़ियों से सलाह लेना जारी रखेंगे ताकि सुनिश्चित हो कि हम एक उचित फैसला करें.'

वैसे टी20 वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलिया ने विंडो छोड़ी हुई है. दरअसल टी20 वर्ल्ड कप से पहले भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टी20 सीरीज खेलने वाली है और उसके एक महीने तक क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए खाली समय छोड़ा है. जिसके बाद टेस्ट सीरीज और वनडे सीरीज खेली जानी है.
आईसीसी के फैसले पर टिका है आईपीएल 2020 का भविष्य


आईसीसी (ICC) ने एक बार फिर टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) फैसला टाल दिया है जिसके बाद अब फैंस को आईपीएल 2020 के आयोजन पर और इंतजार करना होगा. दरअसल अगर टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन टला, तो ही अक्टूबर-नवंबर के महीने में आईपीएल आयोजित करने की विंडो मिल पाएगी. बीसीसीआई के लिए आईपीएल बेहद महत्वपूर्ण है क्योंकि अगर ये टूर्नामेंट आयोजित नहीं हुआ तो उसे लगभग 3000 करोड़ का नुकसान होगा.

बीसीसीआई को कर छूट मामले में मोहलत
आईसीसी बोर्ड ने हालांकि बीसीसीआई के साथ कर छूट को लेकर रस्साकशी को कम से कम इस साल दिसंबर तक खत्म करने का फैसला किया. उसने भारतीय बोर्ड के लिये देश की केंद्र सरकार से कर छूट हासिल करने की समयसीमा बढ़ा दी जो आईसीसी टूर्नामेंट जैसे विश्व टी20 और वनडे विश्व कप के आयोजन के लिये अनिवार्य है.

इस भारतीय क्रिकेटर की हत्या के आरोप में बेटा अश्विन गिरफ्तार, शराब पीकर मार डाला!

गंजे क्रिकेटरों की टीम में नहीं मिली सहवाग को जगह, चुने गए ये 11 खिलाड़ी!
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज