टी20 वर्ल्ड कप के आयोजन पर आईसीसी ने उठाया ये कदम, आईपीएल पर बड़ा खतरा मंडराया

उन्होंने कहा कि अगर टी20 विश्व कप का आयोजन तय समय पर नहीं होता है तो बीसीसीआई के पास इस घरेलू टूर्नामेंट को आयोजित करने का पूरा अधिकार है.
उन्होंने कहा कि अगर टी20 विश्व कप का आयोजन तय समय पर नहीं होता है तो बीसीसीआई के पास इस घरेलू टूर्नामेंट को आयोजित करने का पूरा अधिकार है.

आईसीसी की बैठक में टी20 वर्ल्ड कप 2020 (ICC T20 World Cup 2020) के आयोजन पर आखिरी फैसला नहीं हो पाया

  • Share this:
नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलिया में होने वाला टी20 वर्ल्ड कप (ICC T20 World Cup) होगा या नहीं? ये सवाल हर क्रिकेट फैंस के जहन में है. गुरुवार को आईसीसी की बैठक पर सभी लोगों की नजरें थी, क्योंकि इसमें टी20 वर्ल्ड कप 2020 के भाग्य का फैसला होना था, हालांकि ऐसा हो नहीं सका. आईसीसी की बैठक में टी20 वर्ल्ड कप के आयोजन या उसे टालने पर फैसला नहीं हो पाया है. खबरों के मुताबिक अब आईसीसी की अगली बैठक 10 जून को होगी.

टी20 वर्ल्ड कप के आयोजन के मूड में आईसीसी?
बता दें मंगलवार को खबर आई थी कि टी20 वर्ल्ड कप 2020  (ICC T20 World Cup) का आयोजन 2 साल के लिए टलना तय हो गया है. लेकिन अब आईसीसी ने अचानक इसपर फैसला लेने के लिए और समय ले लिया है. ये खबर बीसीसीआई के लिए कतई अच्छी नहीं है क्योंकि अगर टी20 वर्ल्ड कप होगा तो भारतीय बोर्ड आईपीएल का आयोजन नहीं कर पाएगा, जिससे उसका भारी नुकसान हो सकता है.

ऑस्ट्रेलिया ने छोड़ी टी20 वर्ल्ड कप के लिए जगह
ये खबर बीसीसीआई (BCCI) को इसलिए भी मायूस करने वाली है क्योंकि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने गुरुवार को जारी किए अपने घरेलू कार्यक्रम में टी20 वर्ल्ड कप के लिए जगह छोड़ी है. बता दें भारत और ऑस्ट्रेलिया की टी20 सीरीज अक्टूबर में ही होनी है लेकिन उसका आखिरी मैच 17 अक्टूबर को खत्म हो रहा है. वहीं आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन 18 अक्टूबर से 15 नवंबर तक होना है. इस बीच ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ कोई मैच नहीं रखा है. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज का आगाज 3 दिसंबर को होगा. साफ है क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने टी20 वर्ल्ड कप के आयोजन के लिए आईसीसी को जगह दी है.



बता दें पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड भी टी20 वर्ल्ड कप को स्थगित करने के खिलाफ है. उसके अधिकारियों ने बुधवार को बयान दिया था कि आईसीसी को कोरोना वायरस की वजह से अक्टूबर में होने वाले टूर्नामेंट को इतनी जल्दी स्थगित नहीं करना चाहिए. शायद आईसीसी ने पाकिस्तान की ये बात मान ही ली है, तभी उसने 10 जून तक इस मुद्दे पर विचार करने का मन बनाया है. वैसे अगर आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2020 का आयोजन होता भी है तो उसे खाली स्टेडियम में आयोजित करना होगा. ऑस्ट्रेलिया और दुनिया के कई खिलाड़ी खाली स्टेडियम में टी20 वर्ल्ड कप को आयोजित ना करने की बात कह चुके हैं. अब देखना ये है कि आईसीसी क्या फैसला लेती है?

भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज के शेड्यूल पर मचा 'बवाल'

राहुल द्रविड़ का बड़ा खुलासा- बतौर क्रिकेटर असुरक्षित महसूस करता था
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज