अपना शहर चुनें

States

ICC Men’s Test Rankings: स्टीव स्मिथ के करीब पहुंचे विराट कोहली, पुजारा-रहाणे को उठाना पड़ा नुकसान

आईसीसी की ताजा रैंकिंग में विराट कोहली को फायदा हुआ है.
आईसीसी की ताजा रैंकिंग में विराट कोहली को फायदा हुआ है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 20, 2020, 6:39 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) रविवार को जारी आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (Steve Smith) के करीब पहुंच गए हैं. एडिलेड टेस्ट की पहली पारी में 74 रन बनाने वाले कोहली ने अपने स्मिथ के बीच 25 अंकों का अंतर घटाकर 13 कर दिया है. शीर्ष पर काबिज स्टीव स्मिथ की रेटिंग 901 है जबकि दूसरे नंबर 888 रेटिंग पॉइन्ट के साथ कोहली जमे हुए हैं.

स्टीव स्मिथ को उठाना पड़ा नुकसान
एडिलेड टेस्ट में स्टीव स्मिथ का बल्ला नहीं चला था जिसकी वजह उन्हें 10 रेटिंग पॉइन्ट का नुकसान उठाना पड़ा. पहली पारी में उन्हें रविचंद्रन अश्विन ने एक रन पर आउट किया और दूसरी पारी में एक रन बनाकर नाबाद रहे.

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन 592 अंकों के साथ 33 वें स्थान पर आ गए. यह उनके करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग है. टिम पेन ने नाबाद 73 रनों की तूफानी पारी खेली और पहले टेस्ट में मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार जीता. एडिलेड में हुए लो स्कोरिंग मैच में मार्नस लाबुशेन ने 47 और 6 रनों की पारी खेली. इसकी बदौलत चौथे नंबर पर काबिज लाबुशेन को अपने करियर के सर्वाधिक 839 रेटिंग पॉइन्ट मिले हैं. दूसरी ओर 51 रनों की पारी खेलने वाले जो बर्न्स 2016 के बाद पहली बार टॉप-50 में शामिल हुए हैं.
अन्य भारतीय बल्लेबाजों की बात करें तो पहले टेस्ट में 43 और शून्य बनाने वाले चेतेश्वर पुजारा को एक स्थान का नुकसान हुआ है. वह सातवें से आठवें नंबर पर खिसक गए हैं. वहीं भारतीय उपकप्तान अजिंक्य रहाणे भी टॉप टेन से बाहर हो गए हैं.



यह भी पढ़ें:

Ind vs Aus: सिडनी में तीसरे टेस्‍ट के आयोजन पर क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया ने कही बड़ी बात

ऑस्ट्रेलिया से आई बुरी खबर, इस बल्लेबाज के सिर पर लगी थी गेंद, 12 दिन बाद भी आ रहे हैं चक्कर

पैट कमिंस और जोश हेजलवुड को हुआ फायदा
एडिलेड टेस्ट में कुल सात विकेट झटकने वाले पैट कमिंस नंबर पर काबिज हैं. उन्हें छह रेटिंग पॉइन्ट का फायदा हुआ है. दूसरे नंबर इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड हैं लेकिन दोनों के खिलाड़ियों की रेटिंग में 55 अंकों का फासला है. दूसरी पारी में भारत के खिलाफ सिर्फ आठ रन देकर 5 विकेट लेने जोश हेजलवुड मार्च 2018 के बाद पहली बार टॉप-5 में वापसी करने में सफल रहे. ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी में चार विकेट लेने वाले भारीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन आईसीसी रैंकिंग में भारत की ओर से शीर्ष पर हैं. गेंदबाजों की सूची में रविचंद्रन अश्विन नौवें और जसप्रीत बुमराह दसवें स्थान पर हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज