भारत-पाकिस्तान के बल्लेबाजों की ऐतिहासिक साझेदारी, टीम को दिलाई कभी ना भुलाने वाली जीत

बुधवार को ओमान की टीम ने वनडे क्रिकेट में अपनी पहली जीत दर्ज की, इसमें भारत और पाकिस्तान के दो खिलाड़ियों का अहम योगदान रहा

News18Hindi
Updated: August 15, 2019, 9:06 AM IST
भारत-पाकिस्तान के बल्लेबाजों की ऐतिहासिक साझेदारी, टीम को दिलाई कभी ना भुलाने वाली जीत
ओमान की टीम ने वनडे क्रिकेट में अपनी पहली जीत दर्ज की
News18Hindi
Updated: August 15, 2019, 9:06 AM IST
स्कॉटलैंड के शहर एबरडीन में खेला जा रहा आईसीसी मेंस क्रिकेट वर्ल्ड कप लीग 2 का पहला मैच ओमान के लिए यादगार बन गया. पहले मैच में ओमान ने पापुआ न्यू गिनी को 4 विकेट से मात दी. आपको बता दें ये ओमान की वनडे क्रिकेट में पहली जीत है. दिलचस्प बात ये है कि ओमान को इस मैच में जीत दिलाने का श्रेय भारतीय संदीप गौड़ और पाकिस्तानी खिलाड़ी फैयाज बट्ट की जोड़ी को जाता है, जिन्होंने मुश्किल समय में अपनी टीम को संभाला और 7वें विकेट लिए 90 रनों की साझेदारी कर ओमान को ऐतिहासिक जीत दिलाई.

ऐसे मिली ओमान को ऐतिहासिक जीत
मैच में टॉस ओमान के कप्तान जीशान मसूद ने जीता और पापुआ न्यू गिनी को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. पापुआ न्यू गिनी ने 50 ओवर में 8 विकेट पर 229 रन बनाए. ओपनर उरा ने 54 और कप्तान सियाका ने 41 रनों की पारी खेली. जवाब में ओमान ने अपने 5 विकेट महज 108 रन पर गंवा दिए थे, लेकिन इसके बाद सूरज कुमार और संदीप गौड़ के बीच 36 रनों की साझेदारी हुई. सूरज के आउट होने के बाद क्रीज पर फैयाज बट्ट ने कदम रखा और उन्होंने संदीप गौड़ के साथ 90 रनों की अजेय साझेदारी कर अपनी टीम को 5 गेंद पहले ही जीत दिला दी. संदीप गौड़ ने नाबाद 67 रनों की पारी खेली वहीं फैयाज ने भी नॉट आउट 32 रन बनाए.

फैयाज बट्ट और संदीप गौड़


कौन हैं फैयाज बट्ट और संदीप गौड़?
आपको बता दें फैयाज बट्ट एक ऑलराउंडर हैं और वो पाकिस्तान के सियालकोट के रहने वाले हैं. फैयाज बट्ट पाकिस्तान के लिए अंडर 19 वर्ल्ड कप भी खेल चुके हैं. वहीं संदीप गौड़ हैदराबाद के रहने वाले हैं. संदीप गौड़ ने वनडे क्रिकेट में अपना पहला अर्धशतक भी लगाया.

क्या खत्म हो गया क्रिस मौरिस का करियर? क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने दिया ये जवाब
Loading...

क्रिस गेल ने इंटरनेशनल क्रिकेट से लिया संन्यास, आखिरी पारी में ठोके 41 गेंदों में 72 रन
First published: August 15, 2019, 9:06 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...