होम /न्यूज /खेल /भारतीय टीम को मिल गया बुमराह का विकल्प! डेल स्टेन ने सुझाया सबसे तगड़ा नाम

भारतीय टीम को मिल गया बुमराह का विकल्प! डेल स्टेन ने सुझाया सबसे तगड़ा नाम

भारतीय टीम को मिल गया बुमराह का विकल्प! (Dale Steyn Instagram)

भारतीय टीम को मिल गया बुमराह का विकल्प! (Dale Steyn Instagram)

ICC Men's T20 World Cup 2022: अफ्रीकी टीम के पूर्व तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने जसप्रीत बुमराह के विकल्प के रूप में मोहम्मद ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

भारतीय टीम को मिल गया बुमराह का विकल्प!
डेल स्टेन ने सुझाया सबसे तगड़ा नाम
टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं स्टेन

नई दिल्ली. आईसीसी पुरुष टी20 वर्ल्ड कप 2022 (ICC Men’s T20 World Cup 2022) के शुरू होने से पहले भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है. दरअसल टीम ऑलराउंडर खिलाड़ी रवींद्र जडेजा के प्रतिष्ठित टूर्नामेंट से बाहर होने से अभी उबर भी नहीं पाई थी कि चोट से वापसी करने वाले जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) भी पीठ दर्द की वजह से बाहर हो गए हैं. बुमराह के बाहर होने से टीम की पेस अटैक पर काफी प्रभाव पड़ा है. लोग बुमराह के विकल्प के रूप में कई खिलाड़ियों के नाम सुझा रहे हैं. इसी कड़ी में अफ्रीकी टीम के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज डेल स्टेन (Dale Steyn) ने भी अपना विचार साझा किया है.

स्टेन का कहना है कि इसमें कोई दो राय नहीं है कि आगामी प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में भारतीय टीम को बुमराह की बहुत कमी खलने वाली है. हालांकि मोहम्मद शमी ऐसे गेंदबाज हैं, जो उनकी कमी को कुछ हद तक भर सकते हैं. अफ्रीकी गेंदबाज ने कहा कि जब विरोधी बल्लेबाजों को पता चलता है कि बुमराह इस सीजन शिरकत नहीं करने वाले हैं तो उनको काफी राहत की सांस मिलती होगी. वह बहुत ही शानदार गेंदबाज हैं और दुनिया भर में खेल चुके हैं. भारतीय टीम उनपर बहुत भरोसा भी करती है. यह बेहद ही निराशाजनक खबर है कि वह टी20 वर्ल्ड कप में नहीं खेलने वाले हैं. बतौर दर्शक मैं चाहता था कि बुमराह वर्ल्ड कप में शिरकत करें.

यह भी पढ़ें- VIDEO: किंग कोहली ने सूट-बूट में ढाया कहर, पंड्या, कार्तिक और चहल का अंदाज ही निराला 

उन्होंने आगे कहा कि वह बुमराह के लिए बहुत दुखी हैं. वह चाहते हैं कि उनके विकल्प के रूप में उनके जैसे ही अनुभवी गेंदबाज को टीम में मौका मिले. ऐसे में वह शमी के साथ आगे बढ़ना चाहते हैं. उनका मानना है कि शमी दुनिया भर में खेल चुके हैं. शमी गेंद को स्विंग कराने के साथ-साथ तेज गति से गेंदबाजी करने में भी माहिर हैं.

शमी के अलावा उन्होंने दूसरे खिलाड़ियों के बारे में बात करते हुए कहा यहां और भी कई नाम हैं. टीम के पास दीपक चाहर हैं, जिनके पास स्विंग है. वहीं सिराज की गेंदबाजी कौशल काफी अच्छी है. आपके पास आवेश खान भी हैं. जिनके पास गति काफी अच्छी है. हालांकि मेरा मानना है कि इन सभी गेंदबाजों में मोहम्मद शमी सबसे बेस्ट हैं. अगर वह पूरी तरह से फिट है, तो वह विपक्षी टीम को पूरी तरह से झकझोर कर रख देंगे.

Tags: Dale steyn, Icc T20 world cup, Mohammed Shami, T20 World Cup, T20 World Cup 2022

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें