लाइव टीवी

20 ओवर खेलकर भी 70 रन नहीं बना पाई टीम, 37 गेंदों में मिली करारी हार

News18Hindi
Updated: October 26, 2019, 5:02 PM IST
20 ओवर खेलकर भी 70 रन नहीं बना पाई टीम, 37 गेंदों में मिली करारी हार
आयरलैंड ने नाइजीरिया को आठ विकेट से मात दी

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप क्वालीफायर (ICC Men's T20 World Cup Qualifier) के एक मैच में आयरलैंड ने नाइजीरिया काे आठ विकेट से हराया

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 26, 2019, 5:02 PM IST
  • Share this:
अबु धाबी. आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप क्वालीफायर (ICC Men's T20 World Cup Qualifier) में नाइजीरिया (Nigeria) ने शर्मनाक वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी कर ली. आयरलैंड (Ireland) के खिलाफ नाइजीरिया की टीम निर्धारित ओवर में नौ विकेट पर सिर्फ 66 रन ही बना सकी. जिस लक्ष्य को आयरलैंड की टीम ने सातवें ओवर की पहली ही गेंद यानी सिर्फ 37 गेंदों पर ही हासिल कर लिया था. आयरलैंड ने नाइजीरिया को आठ विकेट से मात दी. इसके साथ ही नाइजीरिया ने टी20 क्रिकेट के इतिहास के सबसे न्यूनतम स्कोर के वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है. इससे पहले ये रिकॉर्ड कैमन आइसलैंड ने बनाया था. आइसलैंड की टीम इसी साल अगस्त महीने में यूएसए के खिलाफ निर्धारित ओवर में नौ विकेट पर 66 रन ही बना पाई थी.
अबु धाबी में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप क्वालीफायर के इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करने उतरी नाइजीरिया की शुरुआत बेहद ही निराशजनक रही. टीम एक निर्धारित ओवर के अंतराल में विकेट गंवाती रही, जिस वजह से टीम की रन गति बढ़ ही नहीं पाई. नाइजीरिया की ओर से सर्वाधिक 19 रन सेसन अदेदेजी ने बनाए. उनके अलावा इसाक ओकपे ने 14 रन बनाए. आयरलैंड की ओर से क्रेग यंग ने 13 रन देकर सर्वाधिक चार विकेट लिए.

ICC Men's T20 World Cup Qualifier, cricket, sports news, Nigeria vs Ireland, आईसीसी वर्ल्ड कप क्वालीफायर, क्रिकेट, स्पोर्ट्स न्यूज
गैरेथ डेलानी अपनी पारी में शॉट लगाते हुए


आयरलैंड ने सात ओवर में ही खत्म कर दिया मैच

छोटे स्कोर का पीछा करने उतरी आयरलैंड को पहला झटका पॉल स्टार्लिंग (Paul Stirling) के रूप में 22 रन पर लगा. इसके बाद केविन ओ ब्रायन (Kevin O'Brien) गैरेथ डेलानी के सा‌थ मिलकर पारी को आगे बढ़ाते हुए 50 रन के पार ले गए. 54 रन पर ओ ब्रायन का विकेट गिरा. इसके बाद डेलानी को मार्क एडेर का साथ मिला और दोनों ने नाबाद पारी खेलकर 6.1 ओवर में अपनी टीम को जीत दिला दी.

तीन माह में दो बार टूट गया वर्ल्ड रिकॉर्ड
टी20 क्रिकेट के सबसे कम स्कोर का वर्ल्ड रिकॉर्ड (World Cup) तीन माह में ही दो बार टूट गया. पहले यह वर्ल्ड रिकॉर्ड बरमूडा के नाम था. जिसने 5 अगस्त 2008 को कनाडा के खिलाफ 70 रन बनाए थे. जो लंबे समय तक न्यूनतम टी20 स्‍कोर का रिकॉर्ड रहा. करीब 11 साल बाद कैमन आइसलैंड ने इसी साल 19 अगस्त को यूएसए के खिलाफ आठ विकेट पर 68 रन बनाकर इस रिकॉर्ड को तोड़ दिया. इसके पांच दिन बाद कैमन आइसलैंड ने यूएसए के ही खिलाफ नौ विकेट पर 66 रन बनाकर अपने ही वर्ल्ड रिकॉर्ड को तोड़ दिया था.
Loading...

कोहली के नक्‍शे कदम पर पाक के नए कप्तान, कहा-तभी मिलेगी ऑस्ट्रेलिया में जीत

मुंबई इंडियंस की शानदार दिवाली पार्टी में नजर आया खिलाड़ियों का देसी अवतार

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 26, 2019, 4:10 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...