Home /News /sports /

ICC Mens T20I Team of the Year: बाबार आजम कप्तान, किसी भारतीय को नहीं मिली जगह

ICC Mens T20I Team of the Year: बाबार आजम कप्तान, किसी भारतीय को नहीं मिली जगह

बाबर आजम आईसीसी पुरुष टीम ऑफ द ईयर के कप्तान बने (AFP)

बाबर आजम आईसीसी पुरुष टीम ऑफ द ईयर के कप्तान बने (AFP)

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने पुरुष टीम ऑफ द ईयर (ICC Men's T20I Team of the Year) का ऐलान कर दिया है. इस टीम में उन 11 खिलाड़ियों को जगह दी गई है, जिन्होंने 2021 में अपने बल्ले, गेंद और ऑलराउंड परफॉर्मेंस से प्रभावित किया है. हालांकि, इस लिस्ट में किसी भी भारतीय का नाम शामिल नहीं है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने बुधवार (19 जनवरी) को पुरुष टीम ऑफ द ईयर (ICC Men’s T20I Team of the Year) का खुलासा कर दिया है. इस टीम में किसी भी भारतीय खिलाड़ी का नाम शामिल नहीं है. टीम में बाबर आजम (Babar Azam), मोहम्मद रिजवान और शाहीन अफरीदी सहित तीन पाकिस्तानी खिलाड़ी शामिल हैं. बाबर आजम ने टीम का नेतृत्व किया है. एशिया से, श्रीलंका के वानिंदु हसरंगा और मुस्तफिजुर रहमान अन्य दो खिलाड़ी हैं, जिन्हें प्लेइंग इलेवन में चुना गया है. लेकिन कोई भारतीय इसमें शामिल नहीं है.

भारत का टी 20 विश्व कप खराब था, जहां वे सेमीफाइनल में जगह बनाने में नाकाम रहे थे और पहले दौर में ही बाहर हो गए थे. आईसीसी ने पाकिस्तानी कप्तान को चुनने के निर्णय के बारे में कहा, “पाकिस्तान के कप्तान बाबर 2021 में सबसे छोटे प्रारूप में अपने उत्तम दर्जे के खिलाड़ी रहे थे, जिन्होंने टी20 वर्ल्ड कप में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया. वह टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे. 2021 में बाबर ने 29 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले और 37.56 की औसत से 939 रन बनाए, जिसमें एक शतक और नौ अर्धशतक शामिल थे. उनकी कप्तानी की भी प्रशंसा की गई, क्योंकि उन्होंने अपनी टीम को यूएई और ओमान में टी 20 विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंचाया.”

जोस बटलर 65.44 की औसत से बनाए रन
इंग्लैंड के जोस बटलर खेल के सबसे छोटे रूप में पूरे साल शानदार फॉर्म में थे. उन्होंने 14 मैचों में 65.44 पर एक शतक के साथ 589 रन बनाए. उन्होंने संयुक्त अरब अमीरात और ओमान में टी 20 विश्व कप में भी एक प्रभावशाली प्रभाव डाला, 269 रनों के साथ इंग्लैंड के प्रमुख रन-स्कोरर के रूप में समाप्त हुआ, जिसमें शारजाह में सुस्त ट्रैक पर श्रीलंका के खिलाफ एक यादगार शतक भी शामिल था.

IPL 2022: लखनऊ ने खिलाड़ी को 11 करोड़ रुपए में खरीदा, अगले दिन उसने 10 गेंद पर बना डाले 52 रन

मोहम्मद रिजवान ने इस साल किया टी20 पर राज
पाकिस्तान के विकेटकीपर-बल्लेबाज ने 2021 में खेल के सबसे छोटे प्रारूप में राज किया. रिजवान ने केवल 29 मैचों में 1326 रन बनाए. उन्होंने 73.66 की औसत और 134.89 की स्ट्राइक रेट से प्रहार किया. बल्ले के साथ अपने कारनामों के अलावा वह स्टंप के पीछे भी खास रहे. उन्होंने आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप 2021 के दौरान पाकिस्तान के सेमीफाइनल में पहुंचने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, जहां वह तीसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी के रूप में रहे.

वानिंदु हसरंगा ने सर्वश्रेष्ठ स्पिनरों में खुद को किया स्थापित
वानिंदु हसरंगा के लिए यह एक सफल वर्ष था, जिन्होंने खुद को सबसे छोटे प्रारूप में सर्वश्रेष्ठ स्पिनरों में से एक के रूप में स्थापित किया. साथ ही एक ऐसे खिलाड़ी के रूप में भी, जो बल्ले से योगदान दे सकते थे. साल भर में लगातार अच्छा प्रदर्शन करने वाले हसरंगा ने संयुक्त अरब अमीरात और ओमान में टी20 विश्व कप के दौरान सबसे शानदार प्रदर्शन किया. उन्होंने इस टूर्नामेंट का अंत 16 विकेट के साथ अग्रणी विकेट लेने वाले गेंदबाज के रूप में किया. कुल मिलाकर उन्होंने 20 मैचों में 11.63 की औसत से 36 विकेट लिए, जबकि 196 रन भी बनाए.

ग्लेन मैक्सवेल ने मचाया गदर, 100वें टी20 मैच में जड़ा शतक, सिर्फ चौके-छक्के से बनाए 112 रन

आईसीसी पुरुष टी20 इंटरनेशनल टीम ऑफ द ईयर इस प्रकार है: जोस बटलर, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), बाबर आजम (कप्तान), एडेन मार्करम, मिचेल मार्श, डेविड मिलर, तबरेज शम्सी, जोस हेजलवुड, वानिंदु हसरंगा, मुस्तफिजुर रहमान, शाहीन अफरीदी.

Tags: Babar Azam, Cricket news, ICC, Mohammad Rizwan

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर