विराट कोहली की जगह छीन सकते हैं रोहित शर्मा, ये है वजह!

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 में रोहित शर्मा के बल्ले से 5 शतक निकल चुके हैं, अब वो विराट कोहली की जगह लेने वाले हैं, जानिए क्या है माजरा

News18Hindi
Updated: July 7, 2019, 8:52 PM IST
विराट कोहली की जगह छीन सकते हैं रोहित शर्मा, ये है वजह!
विराट कोहली की जगह छीन सकते हैं रोहित शर्मा, वर्ल्ड कप के शतक हैं वजह!
News18Hindi
Updated: July 7, 2019, 8:52 PM IST
आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 में रोहित शर्मा के बल्ले की धमक ने सभी विरोधी टीमों को चित कर दिया है. रोहित शर्मा इस वर्ल्ड कप में एक-दो नहीं बल्कि 5 बार सैकड़ा लगा चुके हैं. जो कि वर्ल्ड कप इतिहास में पहली बार हुआ है. रोहित शर्मा मैच दर मैच इतने निखरते जा रहे हैं और अब ऐसा लग रहा है कि ये बल्लेबाज जब भी क्रीज पर उतरेगा तो शतक लगाकर ही वापस लौटेगा. वैसे रोहित शर्मा की इस धुआंधार पारी ने विराट कोहली को खतरे में टाल दिया है. जल्द ही रोहित शर्मा अपने कप्तान विराट कोहली की जगह लेने वाले हैं.

आईसीसी वनडे रैंकिंग में नंबर 1 बनेंगे रोहित?
आपको बता दें वर्ल्ड कप में 5 शतक ठोकने वाले रोहित शर्मा को आईसीसी वनडे रैंकिंग में जबर्दस्त फायदा हुआ है. रोहित शर्मा ताजा वनडे रैंकिंग में नंबर 2 पर ही बरकरार हैं लेकिन उन्होंने 51 प्वाइंट्स की छलांग लगा ली है. अब रोहित शर्मा और विराट कोहली के बीच महज 6 अंकों का अंतर रह गया है. अगर रोहित शर्मा सेमीफाइनल और फाइनल में भी शतक लगा देते हैं तो वो विराट कोहली को वनडे रैंकिंग में पछाड़ देंगे. विराट कोहली ने आईसीसी वर्ल्ड कप में 442 रन बनाए हैं और उनका औसत 63.14 है लेकिन उन्हें वनडे रैंकिंग में इसका ज्यादा फायदा नहीं हुआ है. उन्हें वनडे रैंकिंग में महज एक अंक ही मिला है. विराट कोहली 891 अंकों के साथ टॉप पर हैं.

विराट कोहली और रोहित शर्मा


नंबर 3 पर पहुंचे बाबर
रोहित के अलावा पाकिस्तान के बल्लेबाज बाबर आजम ने भी आईसीसी वनडे रैंकिंग में शानदार प्रदर्शन किया है. बाबर चार स्थान ऊपर तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं जो उनके करियर की बेस्ट रैंकिंग है. वहीं वर्ल्ड कप में अबतक 638 रन ठोकने वाले डेविड वॉर्नर भी वनडे रैंकिंग में नंबर 6 पर पहुंच गए हैं. वर्ल्ड कप में दो शतक ठोकने वाले केन विलियमसन भी वनडे रैंकिंग में टॉप 10 में जगह बना चुके हैं.

World Cup: पहले सेमीफाइनल में भारत का मुकाबला न्यूजीलैंड से, दूसरे में इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया के बीच होगी भिड़ंत
Loading...

वर्ल्ड कप 2019: रोहित और राहुल ने रनों का पहाड़ खड़ा कर तोड़ डाले दिग्गजों के रिकॉर्ड
First published: July 7, 2019, 6:01 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...