स्मृति बल्लेबाजी रैंकिंग में छठे स्थान पर खिसकी, गेंदबाजों में झूलन पांचवें स्थान पर बरकरार

स्मृति मंधाना वनडे रैंकिंग मं छठे स्थान पर खिसकी (Smriti Mandhana/Instagram)

स्मृति मंधाना वनडे रैंकिंग मं छठे स्थान पर खिसकी (Smriti Mandhana/Instagram)

स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) मंगलवार को जारी आईसीसी की महिला एकदिवसीय खिलाड़ी रैंकिंग (ICC ODI Ranking Women) में बल्लेबाजों की सूची में दो स्थान के नुकसान से छठे स्थान पर खिसक गई हैं.

  • Share this:

दुबई. भारतीय सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) मंगलवार को जारी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद की महिला एकदिवसीय खिलाड़ी रैंकिंग (ICC ODI Ranking Women) में बल्लेबाजों की सूची में दो स्थान के नुकसान से छठे स्थान पर खिसक गई जबकि झूलन गोस्वामी गेंदबाजों (Jhulan Goswami) की सूची में पांचवें स्थान पर बरकरार है.

एक अन्य अनुभवी भारतीय खिलाड़ी मिताली राज (Mithali Raj) 687 अंक के साथ नौवें स्थान पर हैं और बल्लेबाजी रैंकिंग में शीर्ष 10 में शामिल दूसरी भारतीय बल्लेबाज हैं. स्मृति मंधाना के 732 अंक हैं.

IND vs ENG: श्रेयस अय्यर और शिखर धवन कार से 11 घंटे का सफर कर पहुंचे अहमदाबाद

इंग्लैंड की सलामी बल्लेबाज टैमी ब्युमोंट न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में 2-1 की जीत के दौरान शानदार प्रदर्शन की बदौलत पांच स्थान की छलांग के साथ शीर्ष पर पहुंच गई हैं. टैमी ने वेस्टइंडीज की स्टेफनी टेलर और न्यूजीलैंड की ऐमी सेटरथवाइट जैसी खिलाड़ियों को पछाड़ा और दूसरे स्थान पर मौजूद ऑस्ट्रेलिया की कप्तान मेग लेनिंग पर 16 अंक की बढ़त बना ली है.
सचिन-युवराज-पीटरसन सहित दिग्गज पहुंच रहे रायपुर, 5 मार्च से होगा रोड सेफ्टी टूर्नामेंट

झूलन (691), पूनम यादव (679), शिखा पांडे (675) और दीप्ति शर्मा (639) गेंदबाजों की सूची में शीर्ष 10 में शामिल हैं. ये सभी अपनी पिछली रैंकिंग पर बरकरार हैं. ऑस्ट्रेलिया की जेस जोनासेन 804 अंक के साथ शीर्ष स्थान पर कायम हैं. उनके बाद उनकी हमवतन मेगन शूट (735) का नंबर आता है.

ऑल राउंडर महिला खिलाड़ियों की सूची में दीप्ति शर्मा 359 अंक के साथ चौथे स्थान पर बनी हुई हैं. ऑस्ट्रेलिया की एलिस पैरी शीर्ष पर चल रही हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज