आईसीसी वनडे रैंकिंग का ऐलान, विराट कोहली नंबर 1, जसप्रीत बुमराह दूसरे पायदान पर

आईसीसी वनडे रैंकिंग का ऐलान, विराट कोहली नंबर 1, जसप्रीत बुमराह दूसरे पायदान पर
वनडे में नंबर 1 विराट कोहली

मंगलवार को जारी हुई आईसीसी वनडे रैंकिंग (ICC ODI Rankings) में रोहित शर्मा दूसरे नंबर पर हैं, ट्रेंट बोल्ट नंबर 1 गेंदबाज हैं

  • Share this:
दुबई. टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) आईसीसी वनडे रैंकिंग (ICC ODI Rankings) में नंबर 1 बल्लेबाज बने हुए हैं. वहीं दूसरे नंबर पर उपकप्तान रोहित शर्मा का कब्जा है. जबकि गेंदबाजों की लिस्ट में जसप्रीत बुमराह दूसरे नंबर पर बरकरार हैं. मंगलवार को जारी रैंकिंग में कोहली 871 रेटिंग अंक के साथ टॉप पर हैं जबकि रोहित के नाम 855 रेटिंग है. पाकिस्तान के बाबर आजम 829 अंक के साथ तीसरे पायदान पर हैं. गेंदबाजों की सूची में बुमराह (719 रेटिंग अंक) न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट (722) के बाद दूसरे पायदान पर हैं. अफगानिस्तान के मुजीब उर रहमान (701) तीसरे स्थान पर हैं. ऑलराउंडर खिलाड़ियों की लिस्ट में टॉप 10 में रवींद्र जडेजा इकलौते भारतीय खिलाड़ी हैं, वह आठवें स्थान पर हैं. अफगानिस्तान के मोहम्मद नबी इस सूची में टॉप पर हैं जबकि इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स दूसरे स्थान पर हैं.



इंग्लैंड-आयरलैंड सीरीज में बदलेगी रैंकिंग
इस बीच, रैकिंग के नजरिये से इंग्लैंड के जेसन रॉय और जॉनी बेयरस्टो के प्रदर्शन पर नजर होगी. ये गुरुवार से आयरलैंड के खिलाफ तीन मैचों की घरेलू श्रृंखला के साथ आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप सुपर लीग में विश्व चैम्पियन टीम का प्रतिनिधित्व करेंगे. सलामी बल्लेबाज रॉय और विकेटकीपर-बल्लेबाज बेयरस्टो बल्लेबाजों की रैंकिंग में क्रमश: 11 वें और 14 वें स्थान पर हैं. उनकी कोशिश शीर्ष 10 में जगह पक्की करने पर होगी . दोनों की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग नौ रही है. विश्व कप विजेता कप्तान ऑयन मॉर्गन टीम के तीसरे शीर्ष रैंकिग वाले बल्लेबाज हैं, वह 23वें स्थान पर है.
एलिस पैरी के तलाक के बाद क्यों ट्रोल हो रहे हैं भारतीय बल्लेबाज मुरली विजय?



लोगों को कोरोना से बचा रहा है ये खिलाड़ी, जिता चुका है देश को वर्ल्ड कप


वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला में शामिल रहे खिलाड़ियों को एकदिवसीय टीम में शामिल नहीं किया गया है . ऐसे में टीम की गेंदबाजी का दारोमदार आदिल राशिद (29वीं रैंकिग) और उपकप्तान मोईन अली (44वां स्थान) पर होगी. आयरलैंड के कप्तान एंड्रयू बालबर्नी बल्लेबाजों की सूची में 46वें स्थान पर है. पॉल स्टर्लिंग 27वें स्थान के साथ उनके शीर्ष रैंकिंग वाले बल्लेबाज हैं. ऑफ स्पिनर एंडी मैक्ब्रिन (31 वें) और तेज गेंदबाज बॉयड रैंकिन (संयुक्त 40 वें) रैंकिंग के मुताबिक टीम के प्रमुख गेंदबाज होंगे. इंग्लैंड-आयरलैंड श्रृंखला से बहुप्रतीक्षित सुपर लीग की शुरुआत होगी जिसमें 2023 में भारत में होने वाले अगले आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप में सीधे क्वालीफाई करने के लिए 13 टीमें खेलेंगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading