Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    ICC ODI Rankings: वनडे क्रिकेट में विराट कोहली और रोहित शर्मा की बादशाहत बरकरार

    विराट कोहली वनडे क्रिकेट में नंबर एक बल्‍लेबाज हैं (फाइल फोटो)
    विराट कोहली वनडे क्रिकेट में नंबर एक बल्‍लेबाज हैं (फाइल फोटो)

    आईसीसी की ताजा जारी वनडे रैंकिंग में बल्‍लेबाजों की सूची में विराट और रोहित शीर्ष दो पायदान पर कायम हैं.

    • News18Hindi
    • Last Updated: November 4, 2020, 4:46 PM IST
    • Share this:
    नई दिल्‍ली. भारतीय कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli) और सलामी बल्‍लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की वनडे क्रिकेट में बादशाहत बरकरार है. आईसीसी की ताजा जारी वनडे रैंकिंग में बल्‍लेबाजों की सूची में विराट और रोहित शीर्ष दो पायदान पर कायम हैं. वहीं तीसरे पायदान पर काबिज पाकिस्‍तान के बाबर आजम रेटिंग में रोहित के करीब पहुंच गए हैं. जिम्बाब्‍वे के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज में उन्‍होंने एक शतक सहित कुल 221 रन बनाए और इसके कारण उन्‍हें 8 अंकों का फायदा हुआ.
    वहीं गेंदबाजों की सूची में न्‍यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्‍ट नंबर एक पर कायम हैं, जबकि भारत के स्‍टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह दूसरे स्‍थान पर बने हुए हैं. पाकिस्‍तान के तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी ने लंबी छलांग लगाई है. जिम्‍बाब्‍वे के खिलाफ शानदार प्रदर्शन के बाद वह अपने करियर की सर्वश्रेष्‍ठ 16वीं रैंकिंग पर पहुंच गए हैं. उन्‍हें 8 स्‍थान का फायदा हुआ है और वह करियर में पहली बार शीर्ष 20 में पहुंचे. हाल ही में रावलपिंडी वनडे मैच में उन्‍होंने 49 रन देकर पांच विकेट लिए थे.

    तीन बल्‍लेबाजों को फायदा
    आईसीसी की ताजा जारी वनडे रैंकिंग में शीर्ष 10 में तीन बल्‍लेबाजों को फायदा हुआ हैं. जहां कोहली 871 अंकों के साथ पहले नंबर पर है, वहीं रोहित 855 अंकों के साथ दूसरे स्‍थान पर हैं. शीर्ष 10 में निचले तीन स्‍थान पर बल्‍लेबाजों को फायदा हुआ है. डेविड वॉर्नर 759 अंकों के साथ आठवें पर, क्विंटन डिकॉक 755 अंक के साथ नौवें पर और जॉनी बेयरस्‍टो 754 अंकों के साथ 10वें स्‍थान पर पहुंच गए हैं.
    ये भी पढ़ें : 



    रवि शास्‍त्री पर बरसे सहवाग, बोले- असंभव है कि कोच को रोहित शर्मा की चोट के बारे में नहीं पता

    IPL 2020: लीग राउंड के वह मुकाबले जिन्होंने रोक दी थी सबकी सांसें, कभी आखिरी गेंद तो कभी सुपरओवर में निकला नतीजा

    सीन विलियम्‍स की बड़ी छलांग
    जिम्‍बाब्‍वे के स्‍टार खिलाड़ी सीन विलियम्‍स और ब्रेंडन टेलर ने पाकिस्‍तान के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज के बाद बड़ी छलांग लगाई है. टेलर ने सीरीज में एक शतक सहित कुल 204 रन बनाए थे और अब वह नौ स्‍थान के फायदे के साथ 42वें स्‍थान पर पहुंच गए हैं. वहीं विलियम्‍स ने एक शतक सहित कुल 197 रन बनाए थे और 12 स्‍थान के फायदे के साथ 46वें पायदान पर पहुंच गए हैं. वनडे ऑलराउंडरर्स की सूची में भी उन्‍होंने शीर्ष 10 में प्रवेश कर लिया है.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज