WTC: फाइनल लॉर्ड्स में होना मुश्किल! इसलिए आईसीसी ले सकती है बड़ा फैसला

न्यूजीलैंड की टीम ने सबसे पहले फाइनल के लिए क्वालिफाई किया था.

न्यूजीलैंड की टीम ने सबसे पहले फाइनल के लिए क्वालिफाई किया था.

World Test Championship: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल 18 जून से इंग्लैंड के लॉर्ड्स मैदान पर प्रस्तावित है. कोरोना महामारी के कारण फाइनल के वेन्यू में बदलाव हो सकता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 6, 2021, 11:13 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. टीम इंडिया (Team India) वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (World test Championship) के फाइनल में पहुंच गई है. ऐसे में सभी 18 से 22 जून तक भारत और न्यूजीलैंड के बीच लॉर्ड्स में फाइनल की उम्मीद लगाए बैठे हैं. लेकिन इस बीच इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) बड़ा कदम उठा सकती है. कोरोना महामारी के कारण खिलाड़ियाें की सुरक्षा को देखते हुए फाइनल के वेन्यू में बदलाव किया जा सकता है.

आईसीसी ने पहले लॉर्ड्स को ही फाइनल वेन्यू के लिए घोषित किया था. टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के अनुसार वेन्यू में बदलाव हो सकता है. आईसीसी के एक सूत्र ने बताया, ‘वेन्यू की जल्द घोषणा की जाएगी. आईसीसी की प्लानिंग में लॉर्ड्स नहीं है. इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) और उसके मेडिकल हेल्थ प्रोफेशनल्स से आईसीसी सलाह लेगा. ईसीबी ने पिछले साल गर्मियों में जैसा बायो बबल बनाया था, वैसा ही इस बार किया जा सकता है.’ ईसीबी ने विंडीज, पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज साउथम्प्टन और मैनचेस्टर में कराई थी. इन दोनों स्टेडियम के अंदर ही पांच-सितारा होटल की व्यवस्था है. ऐसे में खिलाड़ियों को प्रैक्टिस करने के लिए होटल से बाहर नहीं जाना होगा. वे होटल से सीधे मैदान में आ सकेंगे. हालांकि इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ अगस्त में होने वाली पांच मैचों की सीरीज के लिए अलग-अलग वेन्यू घोषित किए हैं.

यह भी पढ़ें: WTC: भारत वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप जीता तो बनेगा इतिहास, 2 फॉर्मेट का पहला विश्व खिताब जीतने का मौका



फाइनल की तैयारी के लिए ही आईपीएल मई में खत्म होगा
आईपीएल में टीम इंडिया के सभी बड़े खिलाड़ी उतरते हैं. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल की तैयारी के लिए उन्हें उचित समय मिल जाए, इसके लिए इस बार टी20 लीग को 30 मई को खत्म कर दिया जाएगा. लीग के मुकाबले छह वेन्यू पर कराने की तैयारी चल रही है. टेस्ट के विशेषज्ञ बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा को भी इस बार आईपीएल ऑक्शन में चेन्नई सुपरकिंग्स ने खरीदा था. यानी वे भी इस दौरान टेस्ट को छोड़कर लीग की तैयारी करते रहेंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज