ICC अवॉर्ड में पाकिस्‍तान के विस्‍फोटक बल्‍लेबाजों को कड़ी टक्‍कर दे रहा है नेपाल का यह खिलाड़ी

बााबर आजम पिछले महीने ही दुनिया के नंबर एक वनडे बल्‍लेबाज बने थे (AFP)

बााबर आजम पिछले महीने ही दुनिया के नंबर एक वनडे बल्‍लेबाज बने थे (AFP)

ऐसा पहली बार है कि महिला और पुरुष दोनों में सर्वश्रेष्‍ठ खिलाड़ी के लिए नामित खिलाड़ियों में एक भी भारतीय क्रिकेटर का नाम नहीं है

  • Share this:
नई दिल्‍ली. पाकिस्‍तान के विस्‍फोटक बल्‍लेबाज बाबर आजम (Babar Azam) और फखर जमां (Fakhar Zaman) को बुधवार को अप्रैल के लिए आईसीसी के महीने के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी पुरस्कार के लिए नामित किया गया. साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज में उनके शानदार प्रदर्शन के बाद उन्‍हें नामित किया गया, मगर दोनों पाकिस्‍तानी बल्‍लेबाजों को नेपाल के एक खिलाड़ी से कड़ी टक्‍कर मिल रही है. आईसीसी ने सभी फॉर्मेट में महिला और पुरुष क्रिकेटर्स में से सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी को सम्‍मानित करने के लिए नामित खिलाड़ियों की घोषणा की और ऐसा पहली बार है, जब नॉमिनेशन में एक भी भारतीय नहीं हैं.

बात अगर पुरुष कैटेगरी की करें तो सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी पुरस्कार के लिए फखर और बाबर के अलावा नेपाल के बल्‍लेबाज कुशाल भुर्तेल (Kushal Bhurtel) भी दौड़ में हैं. पिछले महीने ही पाकिस्‍तान के कप्‍तान बाबर आजम भारतीय कप्‍तान विराट कोहली के वर्चस्‍व को खत्‍म करके दुनिया के नंबर एक बल्‍लेबाज बने थे.



बाबर ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में 82 गेंदों पर 94 रन की विजयी पारी खेली थी. इस पारी के दम पर वह 13 अंक हासिल करके करियर की सर्वश्रेष्‍ठ 865 रेटिंग पर पहुंच गए थे. वहीं अप्रैल महीने में फखर जमां ने भी शानदार प्रदर्शन किया था. उन्‍होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ दो शतक जड़े थे. दूसरे मैच में उन्‍होंने 193 रन की पारी खेली थी.
यह भी पढ़ें : 

ऑस्‍ट्रेलिया के दिग्गज क्रिकेटर का सिडनी से अपहरण, जान से मारने की धमकी

IPL 2021 स्थगित होने के बाद विराट कोहली लौटे घर, अब अनुष्का के साथ देश की करेंगे मदद



बाबर आजम और फखर जमां को इस अवॉर्ड की दौड़ में टक्‍कर देने वाले नेपाल के कुशाल नेदरलैंड्स और मलेशिया के खिलाफ त्रिकोणीय सीरीज में सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे. उनकी टीम ने यह सीरीज जीती थी. उन्‍होंने कुल 278 रन बनाए थे, जिसमें पांच मैचों में उन्‍होंने 4 अर्धशतक लगाए थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज