• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • जसप्रीत बुमराह और जो रूट आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ की रेस में, पाक खिलाड़ी की भी एंट्री

जसप्रीत बुमराह और जो रूट आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ की रेस में, पाक खिलाड़ी की भी एंट्री

ICC Player Of The Month: जसप्रीत बुमराह ने पहले टेस्ट में 9 विकेट लिए थे. दूसरे टेस्ट में महत्वपूर्ण साझेदारी की. (AP)

ICC Player Of The Month: जसप्रीत बुमराह ने पहले टेस्ट में 9 विकेट लिए थे. दूसरे टेस्ट में महत्वपूर्ण साझेदारी की. (AP)

ICC Player Of The Month: टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को आईसीसी (ICC) प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए नामित किया गया है. उनके अलावा इंग्लिश टेस्ट टीम के कप्तान जो रूट (Joe Root) भी पुरस्कार की रेस में हैं. दोनों ने टेस्ट सीरीज में अच्छा प्रदर्शन किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    दुबई. इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा टेस्ट सीरीज में बल्ले और गेंद दोनों से शानदार प्रदर्शन करने वाले भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को अगस्त महीने के आईसीसी सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी के पुरस्कार के लिए नामित किया गया है. बुमराह के अलावा पुरुष वर्ग में इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान जो रूट (Joe Root) और पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी भी लिस्ट में हैं. रूट ने टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया है. वो सीरीज में 500 से अधिक रन बनाने वाले एकमात्र बल्लेबाज हैं.

    महिला कैटेगरी में थाईलैंड की नत्ताया बूचाथाम, आयरलैंड की गैबी लुईस और ऐमियर रिचर्डसन को जगह मिली है. जसप्रीत बुमराह ने पहले टेस्ट में 9 विकेट लिए. इसके बाद दूसरे टेस्ट में मोहम्मद शमी के साथ 9वें विकेट के लिए 89 रन की साझेदारी की, जो भारत की जीत में निर्णायक साबित हुई. वहीं इंग्लैंड के लिए कप्तान रूट ने तीनों टेस्ट में शतक जमाए और टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंचे.

    शाहीन ने 2 टेस्ट में 18 विकेट लिए
    पाकिस्तान के बायें हाथ के तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टेस्ट में 18 विकेट लिए. दूसरे टेस्ट में उन्होंने 10 विकेट चटकाए और यह कारनामा करने वाले पाकिस्तान के चौथे सबसे युवा गेंदबाज बन गए. इससे पहले वसीम अकरम, वकार यूनिस और मोहम्मद जाहिद यह कारनामा कर चुके थे. इस कारण पाकिस्तान टीम को 109 रन से जीत मिली और 2 मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर रही थी.

    यह भी पढ़ें: T20 World Cup: 10 हजार रन बनाकर भी वर्ल्ड कप टीम में जगह नहीं, पाक ने दोहरा शतक लगाने वाले को भी किया बाहर!

    यह भी पढ़ें: T20 World Cup: WTC Final और वर्ल्ड कप हारने वाले 5 खिलाड़ियों की जगह पक्की? 14 साल से ट्रॉफी का इंतजार

    लुईस शतक लगाने वाली पहली खिलाड़ी बनीं
    महिला क्रिकेट में नत्ताया ने जिम्बाब्वे के खिलाफ बल्ले और गेंद दोनों से कमाल किया. उसकी बदौलत थाईलैड ने तीन मैचों की टी20 सीरीज में 2-1 से जीत हासिल की थी. आयरलैंड की लुईस और रिचर्डसन के शानदार खेल की मदद से उनकी टीम ने टी20 वर्ल्ड कप यूरोप क्वालिफायर के चार में से तीन मैच जीते. गैबी लुईस आयरलैंड की ओर से टी20 में शतक लगाने वाली पहली खिलाड़ी बनीं. उन्होंने जर्मनी के खिलाफ 60 गेंद पर 105 रन बनाए थे. 11 चौके और 3 छक्के जड़े. टीम ने यह मुकाबला 164 रन से जीता था.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज