Home /News /sports /

20 गेंद में 112 रन ठोकने वाले बल्लेबाज को पीछे छोड़ संदीप लामिछाने बने ICC 'प्लेयर ऑफ द मंथ'

20 गेंद में 112 रन ठोकने वाले बल्लेबाज को पीछे छोड़ संदीप लामिछाने बने ICC 'प्लेयर ऑफ द मंथ'

नेपाल के लेग स्पिनर संदीप लमिछाने सितंबर महीने के लिए आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ चुने गए हैं. (Sandeep Lamichhane Instagram)

नेपाल के लेग स्पिनर संदीप लमिछाने सितंबर महीने के लिए आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ चुने गए हैं. (Sandeep Lamichhane Instagram)

नेपाल के लेग स्पिनर संदीप लमिछाने (Sandeep Lamichhane) और इंग्लैंड की कप्तान हीथर नाइट (Heather knight) को सितंबर महीने के लिए आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ चुना (ICC Player of The Month) गया है. लमिछाने ने सितंबर महीने में 173 रन की नाबाद पारी खेलने वाले अमेरिकी बल्लेबाज जसकरण मल्होत्रा को पीछे छोड़ यह सम्मान हासिल किया.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. नेपाल के लेग स्पिनर संदीप लमिछाने (Sandeep Lamichhane) और इंग्लैंड की कप्तान हीथर नाइट (Heather knight) को सितंबर महीने के लिए आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ चुना (ICC Player of The Month) गया. लमिछाने ने बांग्लादेश के बाएं हाथ के स्पिनर नसुम अहमद और अमेरिका के आतिशी बल्लेबाज जसकरण मल्होत्रा (Jaskaran Malhotra) को पीछे छोड़ यह सम्मान हासिल किया. इन दोनों खिलाड़ियों ने भी सितंबर महीने में शानदार प्रदर्शन किया था. जसकरण ने  सितंबर महीने में पापुआ न्यू गिनी के खिलाफ हुए एक वनडे मुकाबले में नाबाद 173 रन की पारी खेली थी. उन्होंने इस पारी में 16 छक्के और 4 चौके लगाए थे. यानी 20 गेंद पर 112 रन ठोक डाले थे. अमेरिका के इस बल्लेबाज ने आखिरी ओवर में 6 गेंद पर लगातार 6 छक्के लगाने का भी कारनामा किया था.

    लमिछाने ने आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप लीग-2 में शानदार प्रदर्शन किया था. उन्होंने सितंबर में 6 वनडे खेले. इसमें 7.38 की औसत और 3.17 की इकॉनमी रेट से 18 विकेट लिए और टूर्नामेंट के दौरान स्टैंड-आउट गेंदबाज थे. उन्होंने दो यादगार प्रदर्शन किए. पापुआ न्यू गिनी के खिलाफ एक मैच में उन्होंने 35 रन देकर 4 विकेट लिए, जबकि एक अन्य मैच में 11 रन देकर 6 विकेट झटके थे.

    वहीं, ओमान के खिलाफ भी एक मैच में इस लेग स्पिनर ने 18 रन देकर 4 विकेट लिए थे. उन्होंने अब तक 16 वनडे में 41 और 26 टी20 में 47 विकेट लिए हैं.

    IPL से होती है घरेलू क्रिकेटरों की बंपर कमाई, इंटरनेशनल क्रिकेटर दर्जनों मैच खेलकर भी इनसे ‘हारे’

    IPL 2021: जब फैन ने लपका पृथ्वी शॉ का शानदार कैच, कमेंटेटरों ने भी की तारीफ

    हीथर नाइट ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 214 रन बनाए थे
    इधर, इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हीथर नाइट को आईसीसी का वुमन प्लेयर ऑफ द मंथ चुना गया है. उन्हें अपनी हमवतन चार्ली डीन और दक्षिण अफ्रीका की लिजेली ली से कड़ी चुनौती मिली. नाइट ने अपने घर में न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज जीत में अहम भूमिका निभाई थी. नाइट ने 42.80 की औसत से 214 रन बनाए और सीरीज में तीन विकेट भी अपने नाम किए थे. पहले वनडे में हीथर ने 89, जबकि चौथे मुकाबले में 101 रन की पारी खेली. कप्तान के रूप में उन्होंने इंग्लैंड को पांच मैचों की सीरीज 4-1 से जीत भी दिलाई.

    Tags: Cricket news, Heather Knight, ICC, ICC Player of the Month

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर