अपना शहर चुनें

States

T20 World Cup: कोरोना वायरस के कारण ICC ने उठाया बड़ा कदम, सभी क्‍वालिफाइंग इवेंट्स को किया स्‍थगित

e
e

आईसीसी ने 30 जून के अंत तक होने वाले सभी क्‍वालिफाइंग टूर्नामेंट्स को स्‍थगित कर दिया है

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 26, 2020, 7:46 PM IST
  • Share this:
दुबई. कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण खेल के मैदान सूने हो गए हैं. टोक्‍यो ओलिंपिक, आईपीएल, इंग्लिश प्रीमियर लीग सहित कई टूर्नामेंट को स्‍थगित कर दिया गया है. इसके खतरे को देखते हुए इंटरनेशनल क्रिकेट बोर्ड (ICC) ने भी एक बड़ा कदम उठाया है. आईसीसी ने 30 जून के अंत तक  होने वाली सभी क्‍वालिफाइंग इवेंट्स को स्‍थगित कर दिया है. इस महामारी के कारण दुनियाभर में अभी तक 21 हजार लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. वहीं चार लाख से अधिक लोग इससे संक्रमित हैं.

सरकार के लगाए गए प्रतिबंधों के कारण उठाया कदम 
आईसीसी (ICC) हेड ऑफ इवेंट्स क्रिस टेटली ने कहा कि मौजूदा हालात में दुनियाभर में सरकार द्वारा लगाए गए प्रतिबंधों के कारण यह कदम उठाया गया है. आईसीसी ने जून के अंत तक सभी इवेंट्स को स्‍थगित करने का निर्णय लिया है. आईसीसी ने कहा कि खिलाड़ी, अधिकारियों, कर्मचारियों और प्रशंसकों का स्‍वास्‍थ्‍य और सुरक्षा पहली प्राथमिकता है और आगे की योजना बनाने से पहले यह निर्णय लेने का सही समय था.

t20 world cup, icc, corona virus, cricket, sports news, आईसीसी टी20 वर्ल्‍ड कप, कोरोना वायरस, क्रिकेट, आईसीसी, स्‍पोर्ट्स न्‍यूज
पुरुषों का टी20 वर्ल्‍ड (Men's T20 World Cup) कप इसी साल ऑस्‍ट्रेलिया में होना है और अब इस वायरस के कारण ट्रॉफी टूर भी अप्रैल में शुरू नहीं होगा. आईसीसी ने कहा कि स्थिति पर करीब से नजर रखी जाएगी और ट्रॉफी टूर के बारे में बाद में निर्णय लिया जाएगा.



हालात पर लगातार नजर
3 से 19 जुलाई के बीच श्रीलंका में आईसीसी (ICC) महिला वर्ल्‍ड कप क्‍वालीफायर के मुकाबले खेले जाएंगे, जिस पर आईसीसी नजर बनाए हुए हैं. वहीं आईसीसी ने कहा कि पुरुष टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 और वर्ल्‍ड कप 2023 क्‍वालीफाइंग टूर्नामेंट को लेकर भी हालात पर नजर रखे हुए हैं.

कोरोना वायरस का क्रिकेट पर असर
कोरोना वायरस (Coronavirus)  के कारण 29 मार्च से शुरू होने वाले आईपीएल को 15 अप्रैल तक के लिए टाल दिया गया है. वहीं भारत, इंग्‍लैंड सहित बाकी सभी देशों में घरेलू क्रिकेट को भी निलंबित कर दिया गया है. पाकिस्‍तान सुपर लीग के नॉक आउट मुकाबले को भी कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण स्‍थगित कर दिया गया है. यही नहीं बांग्‍लादेश का पाकिस्‍तान दौरा भी स्‍थगित हो चुका है.

IPL को लेकर रोहित शर्मा का बड़ा बयान,कहा-इस तरह हो सकता है टूर्नामेंट का आयोजन

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज