आईसीसी टी20 रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंची भारत की शैफाली वर्मा

शेफाली वर्मा महिला टी20 बल्लेबाजी रैंकिंग में फिर से शीर्ष पर (Shafali Verma/Instagram)

शेफाली वर्मा महिला टी20 बल्लेबाजी रैंकिंग में फिर से शीर्ष पर (Shafali Verma/Instagram)

भारत की युवा बल्लेबाज शैफाली वर्मा दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वर्तमान सीरीज में शानदार प्रदर्शन के दम पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) महिला टी20 बल्लेबाजी रैंकिंग में फिर से शीर्ष पर पहुंच गई हैं.

  • Share this:
दुबई. भारत की युवा बल्लेबाज शैफाली वर्मा दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वर्तमान सीरीज में शानदार प्रदर्शन के दम पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) महिला टी20 बल्लेबाजी रैंकिंग में फिर से शीर्ष पर पहुंच गई हैं. यह 17 वर्षीय बल्लेबाज पिछले साल ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप के दौरान शीर्ष पर पहुंची थीं. उन्होंने अब 23 और 47 रन की पारियां खेलकर ऑस्ट्रेलिया की बेथ मूनी को पीछे छोड़ा. भारतीय टीम हालांकि तीन मैचों की सीरीज के पहले दोनों मैच हार गई थी.

आईसीसी के बयान के अनुसार दक्षिण अफ्रीका की सलामी बल्लेबाज लिजेल ली की रैंकिंग में भी सुधार हुआ है, लेकिन वनडे रैकिंग में उन्होंने एक सप्ताह बाद ही इंग्लैंड की टैमी ब्यूमोंट से अपना शीर्ष स्थान गंवा दिया. ली पिछले मैच में 70 रन की पारी खेलने के दम पर टी20 रैकिंग में तीन पायदान ऊपर 11वें नंबर पर पहुंच गई हैं.

IND vs ENG: इंग्लैंड की बढ़ी चिंता, ऑयन मॉर्गन और सैम बिलिंग्स दूसरे वनडे से हो सकते हैं बाहर

दक्षिण अफ्रीका की ही लॉरा वोलवार्ट पांच पायदान ऊपर 24वें, कप्तान सुन लुस पांच पायदान ऊपर 38वें और नाडिन डि क्लार्क सात पायदान ऊपर 74वें स्थान पर पहुंच गई हैं. भारतीयों में दीप्ति शर्मा चार पायदान ऊपर 40वें स्थान पर पहुंच गई हैं जबकि ऋचा घोष ने 59 स्थान की लंबी छलांग लगाई है और वह 85वें नंबर पर पहुंच गई हैं. ऑलराउंडर हरलीन देओल बल्लेबाजी में 262 पायदान आगे 99वें और गेंदबाजों में 76 पायदान ऊपर 146वें स्थान पर काबिज हो गई हैं.
आनंद महिंद्रा ने अपना वादा निभाया, भारत की जीत के बाद पहने 'अक्षर शेड्स' के चश्मे, सेल्फी हुई वायरल

बाएं हाथ की स्पिनर राजेश्वरी गायकवाड़ 34वें से 25वें स्थान पर पहुंच गई हैं. वनडे रैकिंग में बदलाव हुए हैं. भारतीय कप्तान मिताली राज एक पायदान ऊपर आठवें जबकि प्रिया पूनिया पांच पायदान आगे 53वें स्थान पर पहुंच गयी है. गेंदबाजों में गायकवाड़ आठ स्थान ऊपर 38वें स्थान पर काबिज हो गयी है.

दक्षिण अफ्रीका ने वनडे सीरीज 4-1 से जीती. इससे वह वनडे टीम रैंकिंग में इंग्लैंड को पीछे छोड़कर दूसरे स्थान पर पहुंच गया है. भारत पहले की तरह चौथे स्थान पर बना हुआ है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज