• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • ICC Rankings: न्यूजीलैंड को चैंपियन बनाने वाले केन विलियमसन फिर टॉप पर, जेमिसन ने लगाई लंबी छलांग

ICC Rankings: न्यूजीलैंड को चैंपियन बनाने वाले केन विलियमसन फिर टॉप पर, जेमिसन ने लगाई लंबी छलांग

ICC Test Rankings: केन विलियम्सन ने फाइनल में अर्धशतक लगाया था. (AP)

ICC Test Rankings: केन विलियम्सन ने फाइनल में अर्धशतक लगाया था. (AP)

ICC Test Rankings: न्यूजीलैंड को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) का खिताब दिलाने वाले केन विलियमसन (Kane Williamson) आईसीसी (ICC) टेस्ट रैंकिंग में टॉप पर पहुंच गए हैं. फाइनल (WTC Final) में विलियमसन ने अर्धशतकीय पारी खेली थी.

  • Share this:
    दुबई. केन विलियमसन (Kane Williamson) ने पिछले दिनों न्यूजीलैंड को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) का खिताब दिलाया था. फाइनल (WTC Final) की दूसरी पारी में उन्हाेंने नाबाद अर्धशतकीय पारी भी खेली थी. इसी की बदौलत वे आईसीसी टेस्ट रैंकिंग (ICC Rankings) में टॉप पर पहुंच गए हैं. तेज गेंदबाज काइल जेमिसन (Kyle Jamieson) भी करियर की बेस्ट रैंकिंग तक आ गए हैं. फाइनल में उन्होंने 7 विकेट लिए थे.

    आईसीसी की ओर से जारी रैंकिंग में केन विलियमसन बल्लेबाजी रैंकिंग में टॉप पर हैं. फाइनल में 30 साल के विलियमसन ने पहली पारी में 49 और दूसरी पारी में नाबाद 52 रन बनाए थे. उनके 901 अंक हो गए हैं. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ (891) को पीछे छोड़ा. मार्नस लबुशेन तीसरे, विराट कोहली चौथे और जो रूट पांचवें नंबर पर हैं. भारत के रोहित शर्मा एक स्थान फायदे के साथ छठे और ऋषभ पंत एक पायदान नीचे 7वें पर हैं. न्यूजीलैंड के ओपनर बल्लेबाज डेवॉन कॉनवे ने भी फाइनल की पहली पारी में अर्धशतक अर्धशतक लगाया था. वे 18 स्थान के फायदे के साथ 42वें स्थान पर आ गए हैं. अंजिक्य रहाणे तीन पायदान ऊपर 13वें स्थान पर काबिज हैं.

    जेमिसन 13वें नंबर पर आए, 7 विकेट लिए थे

    न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज काइल जेमिसन ने फाइनल की पहली पारी में 5 जबकि दूसरी पारी में 2 विकेट लिए थे. वे गेंदबाजी रैंकिंग में करियर बेस्ट 13वीं स्थान पर पहुंच गए हैं. न्यूजीलैंड के ही बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने मैच में 5 विकेट लिए थे. वे दो पायदान ऊपर 11वें नंबर पर आ गए हैं. ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस पहले और भारत के आर अश्विन पहले की तरह नंबर-2 पर बने हुए हैं.

    ऑलराउंडर की रैंकिंग में जडेजा टॉप से खिसके

    टेस्ट के ऑलराउंडर की रैंकिंग की बात करें तो विंडीज के जेसन होल्डर फिर से टॉप पर पहुंच गए हैं. भारत के रवींद्र जडेजा और इंग्लैंड के बेन स्टोक्स संयुक्त रूप से नंबर-2 पर हैं. होल्डर के 384 अंक हैं. जडेजा के 377 अंक हैं. रवींद्र जडेजा फाइनल में बल्ले और गेंद से कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सके थे. इस कारण उन्हें टॉप रैंकिंग गंवानी पड़ी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज