• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • ICC Rankings: मिताली राज दो साल बाद फिर टॉप-5 में, स्मृति मंधाना को दो पायदान का नुकसान

ICC Rankings: मिताली राज दो साल बाद फिर टॉप-5 में, स्मृति मंधाना को दो पायदान का नुकसान

ICC Womens ODI Rankings: मिताली राज वनडे में 7 हजार से अधिक रन बना चुकी हैं. (AP)

ICC Womens ODI Rankings: मिताली राज वनडे में 7 हजार से अधिक रन बना चुकी हैं. (AP)

ICC Womens ODI Rankings: भारतीय वनडे टीम की कप्तान मिताली राज (Mithali Raj) को आईसीसी रैंकिंग (ICC Rankings) में तीन स्थान का फायदा हुआ है. उन्होंने पहले वनडे (INDW vs ENGW) में अर्धशतकीय पारी खेली थी. सीरीज का दूसरा मैच कल खेला जाएगा.

  • Share this:
    दुबई. भारतीय कप्तान मिताली राज (Mithali Raj) ने ब्रिस्टल में इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के पहले मैच में 72 रन बनाए थे. इस पारी के दम पर वे बल्लेबाजों की नवीनतम आईसीसी महिला वनडे रैंकिंग (ICC Womens ODI Rankings) के फिर से टॉप-5 शामिल हो गई हैं. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में हाल ही में 22 साल पूरा करने वाली 38 वर्षीय इस बल्लेबाज ने जब क्रीज पर कदम रखा था, जब टीम दो विकेट पर 27 रन बनाकर संघर्ष कर रही थी.

    पिछले वर्ल्ड कप फाइनल (2017) में भारत को पहुंचाने में अहम भूमिका निभाने वाली मिताली तीन स्थानों के सुधार के साथ अक्टूबर 2019 के बाद पहली बार 5वें पायदान पर पहुंची हैं. भारत की किसी अन्य खिलाड़ी को रैंकिंग में हालांकि खास फायदा नहीं हुआ. हरफनमौला पूजा वस्त्राकर ने बल्लेबाजों की रैंकिंग में 97वां और गेंदबाजों में 88वां स्थान हासिल किया. टी20 में पहले स्थान पर काबिज युवा सनसनी शेफाली वर्मा ने एकदिवसीय में रैंकिंग का आगाज 120वें स्थान के साथ किया. उन्होंने अपने पदार्पण मैच में 14 गेंद में 15 रन की पारी खेली थी.

    टैमी ब्यमोंट पहले स्थान पर बरकरार

    रैंकिंग में शीर्ष पर काबिज इंग्लैंड की सलामी बल्लेबाज टैमी ब्यूमोंट ने अपना स्थान और मजबूत किया. पहले मैच में नाबाद 87 रन की पारी से मैच ऑफ द मैच चुनी गयी इस खिलाड़ी ने 26 रेटिंग अंक हासिल किए, जिससे उनके कुल रेटिंग अंक 791 हो गए. नताली साइवर नाबाद 74 रन की पारी से महिलाओं की नवीनतम रैंकिंग नौवें से आठवें पायदान पर आ गईं. स्मृति मंधाना को दो स्थान का नुकसान हुआ है. वे 7वें से 9वें स्थान पर आ गई हैं.

    यह भी पढ़ें: T20 World Cup: 17 अक्टूबर से 14 नवंबर तक होंगे मुकाबले, यूएई और ओमान में आयोजन

    झूलन गोस्वामी भी टॉप-5 में हैं

    गेंदबाजों की सूची में आन्या श्रबसोले तीन स्थानों के सुधार के साथ आठवें जबकि टी20 अंतरराष्ट्रीय रैंकिंग में शीर्ष पर काबिज बाएं हाथ की स्पिनर सोफी एक्लेस्टोन चार स्थान के सुधार के साथ 10वें पायदान पर पहुंच गई हैं. उन्होंने भारत के खिलाफ मैच में मिताली और हरमनप्रीत कौर के विकेट सहित तीन बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा था. भारत की तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी पहले की तरह 5वें स्थान पर हैं. पूनम यादव दो पायदान नुकसान के साथ 9वें स्थान पर पहुंच गई हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज