ICC ODI rankings: विराट कोहली पहले स्थान पर बरकरार, रोहित तीसरे नंबर पर, बुमराह को नुकसान

विराट और रोहित वनडे रैंकिंग में पहले और तीसरे नंबर पर हैं

विराट और रोहित वनडे रैंकिंग में पहले और तीसरे नंबर पर हैं

ICC ODI rankings: भारतीय सीमित ओवरों के उप कप्तान रोहित शर्मा रैंकिंग में तीसरे स्थान पर हैं, वह पाकिस्तान के बाबर आजम से पीछे हैं जबकि लोकेश राहुल 31वें से 27वें स्थान पर पहुंच गये हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 31, 2021, 4:50 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारतीय कप्तान विराट कोहली बुधवार को यहां जारी आईसीसी (अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) वनडे बल्लेबाजी रैंकिंग में अपने शीर्ष स्थान पर बरकरार हैं जबकि तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह गेंदबाजों की सूची में एक पायदान खिसककर चौथे स्थान पर पहुंच गये. कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले और दूसरे वनडे में क्रमश: 56 और 66 रन की पारियां खेली थीं जिससे उनके 870 अंक हो गये हैं. बुमराह इंग्लैंड के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज में नहीं खेले थे जिससे वह एक पायदान खिसक गये और गेंदबाजों की सूची में 690 अंक से चौथे स्थान पर पहुंच गये. भारतीय सीमित ओवरों के उप कप्तान रोहित शर्मा रैंकिंग में तीसरे स्थान पर हैं, वह पाकिस्तान के बाबर आजम से पीछे हैं जबकि लोकेश राहुल 31वें से 27वें स्थान पर पहुंच गये हैं.

ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या 35 और 64 रन की पारियां खेलकर बल्लेबाजों में अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ 42वीं रैंकिंग हासिल करने में सफल रहे और ऋषभ पंत ने शीर्ष 100 में प्रवेश कर लिया है. तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने अंतिम मैच में 42 रन देकर तीन विकेट चटकाये थे, उन्हें नौ पायदान का फायदा हुआ है जिससे वह 11वें स्थान पर पहुंच गये हैं जो सितंबर 2017 में उनके 10वें स्थान के बाद सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग है. शार्दुल ठाकुर ने इसी मैच में 67 रन देकर चार विकेट चटकाये थे जिससे वह 93वें से 80वें स्थान पर पहुंच गये हैं.

इंग्लैंड के लिए ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को चार पायदान का फायदा हुआ जिससे वह 24वें स्थान पर पहुंच गये. उन्होंने दूसरे वनडे में 52 गेंद में 99 रन बनाये थे और वह ऑलराउंडर में दूसरे स्थान पर हैं जबकि जॉनी बेयरस्टो ने करियर के सर्वश्रेष्ठ 796 रेंटिंग अंक से अपना सातवां स्थान बरकरार रखा है. मोईन अली नौ पायदान के फायदे से गेंदबाजी सूची में 46वें स्थान पर पहुंच गये.

यह भी पढ़ें:
CSK के कप्तान धोनी के मुरीद हुए मोईन अली, कहा-खेल सुधारने में मदद करते हैं

IPL : कप्तान बनने के बाद ऋषभ पंत का पहला वीडियो, जमकर पसीना बहाते आए नजर

टी20 अंतरराष्ट्रीय ताजा रैंकिंग की बल्लेबाजी सूची में राहुल और कोहली दोनों को एक पायदान का नुकसान हुआ जिससे दोनों क्रमश: पांचवें और छठे स्थान पर खिसक गये हैं. कोई भी भारतीय गेंदबाजों और आल राउंडर सूची में शीर्ष 10 में शामिल नहीं है. टेस्ट रैंकिंग में स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस के बाद दूसरा स्थान कायम रखा है. ऑलराउंडर सूची में रवींद्र जडेजा तीसरे और अश्विन चौथे स्थान पर काबिज हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज