लाइव टीवी

कोरोना वायरस के दौरान भी ड्यूटी कर रहे क्रिकेटर की आईसीसी ने की जमकर तारीफ, कहा- असल हीरो हैं आप

News18Hindi
Updated: March 29, 2020, 8:35 AM IST
कोरोना वायरस के दौरान भी ड्यूटी कर रहे क्रिकेटर की आईसीसी ने की जमकर तारीफ, कहा- असल हीरो हैं आप
जोगिंदर शर्मा कर रहे हैं कोरोना वायरस के दौरान ड्यूटी

जोगिंदर शर्मा (Joginder Singh) भारतीय क्रिकेटर रहे हैं जो साल 2007 में टी20 वर्ल्ड कप में भारत की जीत के हीरो थे

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 29, 2020, 8:35 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण पूरे देश में लॉकडाउन की स्थिति है जिसके कारण सभी अपने घरों पर बैठने को मजबूर हो चुके हैं. हालांकि इस महामारी के समय में भी कई ऐसे लोग है जो बिना अपनी जान की परवाह किए लोगों की सेवा कर रहे हैं. डॉक्टर नर्स के अलावा पुलिसवाले भी लगातार मुस्तैद ताकी इस महामारी को बढ़ने से रोका जा सके. ऐसे में क्रिकेटर से डीएसपी बने जोगिंदर शर्मा (Joginder Sharma) भी पूरी निष्ठा के साथ अपनी ड्यूटी पूरी कर रहे हैं जिसके लिए आईसीसी ने उन्हें हीरो बताया है.

आईसीसी ने की जोगिंदर शर्मा की तारीफ
आईसीसी (ICC) ने शनिवार को ट्वीट किया जिसमें जोगिंदर शर्मा (Joginder Sharma) क्रिकेट खेलते और अपनी ड्यूटी करते दिख रहे हैं. जोगिंदर की फोटो पोस्ट करते हुए लिखा, '2007: टी-20 वर्ल्ड कप के हीरो. 2020: दुनिया के असली हीरो. एक पुलिसकर्मी के रूप में अपने क्रिकेट के बाद के करियर में, भारत के जोगिंदर शर्मा वैश्विक स्वास्थ्य संकट के बीच अपना काम कर रहे हैं.' भारतीय फैंस के अलावा दुनिया के लोग जोगिंदर के इस जज्बे को सलाम कर रहे हैं.



हरियाणा पुलिस में तैनात हैं जोगिंदर
जोगिंदर शर्मा (Joginder Sharma) डीएसपी हैं और इस वक्त उनकी ड्यूटी लगी हुई है. वो सड़क पर निकल रहे लोगों को घर वापस भेज रहे हैं. जोगिंदर शर्मा ने ट्वीट कर लोगों से अपील करते हुए लिखा, 'रोकथाम कोरोना वायरस का एकमात्र इलाज है, चलो एक साथ रहें और इस महामारी से लड़ें...कृपया हमारे साथ सहयोग करें. जय हिंद'

टी20 वर्ल्ड कप के हीरो रहे हैं जोगिंदर शर्मा
2007 टी-20 वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले में भारत का सामना पाकिस्तान से हुआ था जिसके हीरो जोगिंदर शर्मा थे. मैच का आखिरी ओवर जोगिंदर शर्मा ने ही डाला था. फाइनल मैच में पाकिस्तान को जीतने के लिए आखिरी ओवर में 13 रन चाहिए थे लेकिन वह केवल आठ ही रन बना सके. जोगिंदर की शानदार गेंदबाजी की बदौलत ही टीम इंडिया पहली बार टी-20 वर्ल्ड कप जीतने में कामयाब हुआ था.

आज ही के दिन सहवाग ने ठोके थे 2 तिहरे शतक, खत्म कर दिया था इस गें

लॉकडाउन में दिग्गज खिलाड़ी ने जाहिर की बेबसी, कहा- परिवार की बहुत याद आती है

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 29, 2020, 8:35 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading