आईसीसी ने शुरू की महिला वर्ल्ड कप की तैयारी, खास मैनेजर की चल रही है खोज

पिछली बार भारतीय महिला टीम  फाइनल में पहुंची थी

पिछली बार भारतीय महिला टीम फाइनल में पहुंची थी

आईसीसी महिला वर्ल्ड कप (ICC Women World Cup) अगले साल न्यूजीलैंड (New Zealand) में आयोजित होना है

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 6, 2020, 10:12 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. अगले साल होने वाले महिलाओं के 50 ओवर के विश्व कप (ICC World Cup) भविष्य भले की अनिश्चित हो लेकिन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने जैविक सुरक्षा प्रबंधक की तलाश शुरू कर दी है जो न्यूजीलैंड (New Zealand) में होने वाली इस प्रतिष्ठित प्रतियोगिता के दौरान कोविड-19 (Covid-19) से जुड़े नियमों को लागू करेगा.

आईसीसी की बैठक में होगा फैसला
ईएसपीएनक्रिकइंफो की खबर के अनुसार आईसीसी महिला विश्व कप के लिए जैविक सुरक्षा प्रबंधक की तलाश कर रहा है. विश्व कप का आयोजन अगले साल छह फरवरी से सात मार्च तक किया जाना है. आईसीसी शुक्रवार को बैठक करके महिला विश्व कप और अन्य आईसीसी प्रतियोगिताओं के भविष्य पर चर्चा करेगा.

मार्च में जारी किया गया था शेड्यूल
आईसीसी ने मार्च में विश्व कप 2021 के 31 मैचों का शेड्यूल जारी किया था. इसके मुताबिक यह न्यूजीलैंड के छह मैदानों पर आयोजित किया जाना है. इसमें ऑकलैंड, हेमिल्टन, टौरंगा, वेलिंग्टन, क्राइस्टचर्च और डुनेडिन का नाम शामिल है. टूर्नामेंट के सेमीफाइनल मैच टौरंगा और हेमिल्टन में क्रमश तीन मार्च और चार मार्च को खेले जाएंगे जबकि विश्व कप का फाइनल मुकाबला क्राइस्टचर्च के हेग्ले मैदान पर सात मार्च को खेला जाएगा.



मेजबान टीम न्यूजीलैंड अपने अभियान की शुरुआत क्वालीफायर टीम के खिलाफ 6 फरवरी को ऑकलैंड के ईडन पार्क मैदान से करेगी. इस विश्व कप में कुल आठ टीमें हिस्सा लेंगी. अब तक चार टीमों ने इसमें क्वालिफाई कर लिया है जबकि बाकी टीमों का निर्धारण क्वालीफाईंग टूर्नामेंट से होगा.

मुंबई में हुई मूसलाधार बारिश के बाद युवराज के घर में भरा पानी, मांगी आदित्य ठाकरे से मदद

पाकिस्तान के शान मसूद ने किया वो कारनामा, जो पिछले 4 सालों में दुनिया का कोई ओपनर नहीं कर पाया
आईपीएल से मिलेगी महिला टीम को मदद
महिला आईपीएल युएई में 1 से लेकर 10 नवंबर तक आयोजित किया जाएगा. निश्चित रूप से यह महिला क्रिकेट के फैंस के लिए एक बहुत अच्छी खबर है. कुछ दिन पहले ही पुरुष आईपीएल आयोजन की भी खबर आई थी और फिर इसके बाद खुद बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने महिला आईपीएल का ऐलान कर दिया था. निश्चित रूप से महिला आईपीएल से भारत को महिला विश्व कप 2021 में मदद मिलेगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज