समय पर टी20 वर्ल्ड कप आयोजित करना चाहता है आईसीसी, लेकिन खिलाड़ी नहीं खेलना चाहते!

क्या टी20 वर्ल्ड कप खेलना नहीं चाहते ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी?

क्या टी20 वर्ल्ड कप खेलना नहीं चाहते ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी?

ऐसा लग रहा है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) खेलना ही नहीं चाहते, लेकिन आईसीसी इस टूर्नामेंट को हर हाल में कराना चाहता है.

  • Share this:
नई दिल्ली. अक्टूबर में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप (ICC T20 World Cup) पर बड़ी अजीबोगरीब स्थिति हो गई है. एक ओर जहां आईसीसी इस टूर्नामेंट के आयोजन को हर हाल में कराना चाहती है वहीं दूसरी ओर मेजबान देश के अधिकारी और खिलाड़ी लगातार ऐसी बातें कर रहे हैं जिससे ये लग रहा है कि वो ये टूर्नामेंट खेलना ही नहीं चाह रहे हैं. कोरोना वायरस की वजह से क्रिकेट ठप है और ऐसे में इस टूर्नामेंट पर संकट के बादल हैं लेकिन आईसीसी के अधिकारी ने एक इंटरव्यू में कहा है कि टी20 वर्ल्ड कप को लेकर योजनाएं चल रही हैं और इसे लेकर कोई नई जानकारी नहीं है.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी नहीं चाहते टी20 वर्ल्ड कप?
हालांकि दूसरी ओर ऑस्ट्रेलिया के कई बड़े खिलाड़ी टी20 वर्ल्ड कप (ICC T20 World Cup) को लेकर उत्साहित से नहीं दिख रहे. वो बार-बार यही बात कह रहे हैं कि इस टूर्नामेंट को स्थगित करना पड़ सकता है. हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने रोहित शर्मा के साथ इंस्टाग्राम चैट में कहा था कि मौजूदा हालात में आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन होता नहीं दिख रहा है. वॉर्नर के मुताबिक 16 टीमों को एक साथ लाना काफी मुश्किल होगा.

वॉर्नर ही नहीं ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरॉन फिंच (Aaron Finch) ने भी कहा था कि वो टी20 वर्ल्ड कप स्थगित होने के लिए मानसिक तौर पर तैयार हैं. फिंच ने सेन रेडियो से कहा था, 'मुझे लगता है कि हमें मानसिक तौर पर इस बात के लिए तैयार हो जाना चाहिए कि टी20 वर्ल्ड कप 2-3 महीने के लिए स्थगित किया जा सकता है.' क्रिस लिन, एलेक्स कैरी ने भी इसके ना होने की आशंका जताईय क्रिस लिन ने कहा कि अगर सभी टीमें ऑस्ट्रेलिया आ गई तो स्थिति काफी बिगड़ सकती है. वहीं कैरी ने कहा था कि अगर सभी टीमें आ भी गईं तो खाली स्टेडियम में टी20 वर्ल्ड कप खेलने में मजा नहीं आएगा.
ऑस्ट्रेलिया का ध्यान भारत के खिलाफ सीरीज पर


बता दें ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड और उसके खिलाड़ियों का पूरा ध्यान भारत के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज, वनडे सीरीज और टी20 सीरीज पर है. दिसंबर में भारत को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाना है. इस सीरीज से क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया लॉकडाउन के दौरान हुए वित्तीय नुकसान से उबर सकता है. जबकि टी20 वर्ल्ड कप आयोजित कराने से उसे ज्यादा वित्तीय फायदा नहीं होगा.

इस टीम की सीरीज रद्द होने की दुआ कर रहा है पाक, खुद खेलना चाहता है ज्यादा मैच!

सहवाग की तरह गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाने वाले बल्लेबाज कैसे बन गए वॉर्नर?
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज