होम /न्यूज /खेल /इंग्लैंड से सीरीज जीत चुकी वेस्टइंडीज को ICC ने दिया झटका, कप्तान को किया सस्पेंड

इंग्लैंड से सीरीज जीत चुकी वेस्टइंडीज को ICC ने दिया झटका, कप्तान को किया सस्पेंड

वेस्टइंडीज ने एंटिगुआ में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड को 10 विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है.

वेस्टइंडीज ने एंटिगुआ में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड को 10 विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है.

वेस्टइंडीज ने एंटिगुआ में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड को 10 विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय ...अधिक पढ़ें

    अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने धीमी ओवर गति का दोषी पाए जाने के बाद वेस्टइंडीज के कप्तान जैसन होल्डर को एक मैच के लिए निलंबित कर दिया है. क्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार, होल्डर अब इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले तीसरे टेस्ट मैच में नहीं खेल पाएंगे. उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ एंटिगुआ में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में धीमी ओवर गति का दोषी पाया गया है.

    होल्डर के स्थान पर अब क्रैग ब्रैथवेट तीसरे टेस्ट में टीम की कमान संभाल सकते हैं. वह इससे पहले पिछले साल बांग्लादेश दौरे पर भी दो मैचों की वेस्टइंडीज टीम की कप्तानी कर चुके हैं. तीसरा और अंतिम टेस्ट मैच सेंट लुसिया में शनिवार से खेला जाएगा.

    वेस्टइंडीज ने एंटिगुआ में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में रविवार को इंग्लैंड को 10 विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है. मेजबान टीम ने पहला टेस्ट 381 रन से जीता था. वेस्टइंडीज की 2009 के बाद से इंग्लैंड के खिलाफ यह पहली सीरीज जीत है.

    वेस्टइंडीज की टीम ने यह जीत तेज गेंदबाज जोसेफ अल्जारी के परिवार को समर्पित किया है. अल्जारी अपनी मां के निधन के बावजूद शनिवार को मैच खेलने के लिए मैदान में उतरे थे. (Input from Agencies)

    ये भी पढ़ें: बाबर आजम के 90 रन पर भारी पड़े मिलर के 1 ओवर में 29 रन, द. अफ्रीका मैच के साथ सीरीज भी जीता

    Tags: England cricket board, West indies

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें