लाइव टीवी

T20 Ranking: करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग पर पहुंचे केएल राहुल, बुमराह ने भी लगाई लंबी छलांग

News18Hindi
Updated: February 3, 2020, 3:12 PM IST
T20 Ranking: करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग पर पहुंचे केएल राहुल, बुमराह ने भी लगाई लंबी छलांग
केएल राहुल को आईसीसी टी20 रैंकिंग में चार स्‍थान का फायदा हुआ है. (फाइल फोटो)

केएल राहुल (KL Rahul) दुनिया के नंबर दो बल्लेबाज बन गए हैं और यह उनके करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 3, 2020, 3:12 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने का इनाम केएल राहुल (KL Rahul) को मैन ऑफ द सीरीज के अलावा आईसीसी रैंकिंग (ICC Ranking) में भी मिला. राहुल ने चार पायदान की लंबी छलांग लगाई है और वह टी20 क्रिकेट में दुनिया के नंबर दो बल्लेबाज बन गए हैं.  न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में राहुल ने दो अर्धशतक स‌हित कुल 224 रन बनाए ‌थे. टी20 क्रिकेट में राहुल की यह करियर की सर्वश्रेष्ठ रैं‌किंग है. उनके कुल 823 अंक हैं. टी20 बल्लेबाजों की सूची में नंबर एक पर पाकिस्तान के बाबर आजम कब्जा जमाए हुए हैं. बाबर के कुल 879 अंक हैं.

rohit sharma, cricket news, india vs new zealand, jasprit bumrah, super over, hamilton t20, क्रिकेट न्यूज, indian cricket team, रोहित शर्मा, इंडिया वस न्यूजीलैंड, इंडियन क्रिकेट टीम, जसप्रीत बुमराह, सुपरओवर, हैमिल्टन टी20
रोहित शर्मा भी टी20 बल्लेबाजों की सूची में शीर्ष 10 में शामिल हो गए हैं (फाइल फोटो)


बल्लेबाजों की सूची में भारत के सलामी बल्लेबाज राेहित शर्मा (Rohit Sharma) को भी तीन पायदान  का फायदा हुआ है और वह 10वें स्‍थान पर पहुंच गए हैं. न्यूजीलैंड के खिलाफ पिछले दोनों मुकाबलों में रोहित ने लगातार अर्धशतक जड़े थे. वहीं श्रेयस अय्यर 63 स्‍थान के फायदे के साथ 55वें स्‍थान पर पहुंच गए हैं. इसी के साथ दुनिया के टॉप 10 टी20 बल्लेबाजों की सूची में तीन भारतीय हो गए हैं. कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) चार मैचों में 105 रन बनाकर नौवें स्‍थान पर बरकरार हैं.

india vs new zealand, virat kohli, kl rahul, Weather Alert, cricket, sports news, भारत बनाम न्यूजीलैंड, वेदर रिपोर्ट, क्रिकेट, स्पोर्ट्स न्यूज, विराट कोहली, केएल राहुल
विराट कोहली नौवें स्‍थान पर कब्जा जमाए हुए हैं  (फाइल फोटो)


बुमराह की लंबी छलांग
लंबे समय बाद चोट से वापसी करने वाले यॉर्करमैन जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah ) ने ताजा जारी टी20 रैंकिंग में लंबी छलांग लगाई है. 26 स्‍थान के फायदे के साथ बुमराह 11वें स्‍थान पर पहुंच गए हैं. न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के आखिरी मुकाबले में बुमराह ने काफी कसी हुई गेंदबाजी ‌की थी. युजवेंद्र चहल छह स्‍थान के फायदे के साथ 13वें, शार्दुल ठाकुर 34 स्‍थान के फायदे के साथ 57वें, नवदीप सैनी 25 स्‍थान के फायदे के साथ 71वें और रवींद्र जडेजा 34 स्‍थान के फायदे के साथ 76वें स्‍थान पर पहुंच गए हैं.

जसप्रीत बुमराह को 26 स्‍थान का फायदा हुआ है  (फाइल फोटो)
न्यूजीलैंड के खिलाड़ियाें को भी फायदा
भारत ने न्यूजीलैंड का सीरीज में पूरी तरह से सफाया किया. हालांकि आखिरी के तीन मुकाबलों में कीवी टीम ने संघर्ष किया, जिसका परिणाम उन्हें रैंकिंग में देखने को मिला. कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) ने इस सीरीज में तीन मैचों में कुल 160 रन बनाए और वह सात स्‍थान के फायदे के साथ 23वें से 16वें स्‍थान पर आ गए. टिम सीफर्ट 73वें स्‍थान से 34वें और रॉस टेलर 50वें से 39वें स्‍थान पर आ गए हैं. वहीं लेग स्पिनर ईश सोढ़ी छह स्‍थान के फायदे के साथ गेंदबाजों की सूची में 13वें स्‍थान पर पहुंच गए.

रोहित का फिट होना मुश्किल,पहले वनडे में पृथ्वी शॉ और केएल राहुल करेंगे ओपनिंग!

धोनी की वापसी पर बोले कपिल देव, 6-7 महीने तक क्रिकेट नहीं खेलने...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 3, 2020, 2:42 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर