Home /News /sports /

ICC T20 Rankings: ऑस्ट्रेलिया की बेथ मूनी ने शेफाली वर्मा से छीना नंबर-1 का ताज, मंधाना टॉप-3 में

ICC T20 Rankings: ऑस्ट्रेलिया की बेथ मूनी ने शेफाली वर्मा से छीना नंबर-1 का ताज, मंधाना टॉप-3 में

ICC Womens T20 Rankings: शेफाली वर्मा टी20 रैंकिंग में दूसरे नंबर पर आ गई हैं. (Shafali Verma Instagram)

ICC Womens T20 Rankings: शेफाली वर्मा टी20 रैंकिंग में दूसरे नंबर पर आ गई हैं. (Shafali Verma Instagram)

ICC Womens T20 Rankings: महिला टीम की ओपनर बल्लेबाज शेफाली वर्मा (Shafali Verma) को टी20 रैंकिंग में तगड़ा झटका लगा है. वे नंबर-1 से खिसक गई हैं. ऑस्ट्रेलिया की बेथ मूनी (Beth Mooney) टॉप पर पहुंच गई हैं. पिछले दिनों ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम ने तीन मैचों की टी20 सीरीज में भारत को 2-0 से शिकस्त दी थी.

अधिक पढ़ें ...

    दुबई. भारत की सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा (Shafali Verma) मंगलवार को जारी इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) की महिला टी20 बल्लेबाजी रैंकिंग में एक स्थान के नुकसान के साथ दूसरे स्थान पर खिसक गईं. वहीं स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) तीसरे स्थान पर बरकरार हैं. शेफाली के 726 रेटिंग अंक हैं, जबकि मंधाना के 709 अंक हैं. ऑस्ट्रेलिया की बेथ मूनी (Beth Mooney) 754 अंक के साथ शीर्ष पर हैं. उन्होंने पिछले दिनों भारत के खिलाफ टी20 सीरीज (INDW vs AUSW) में शानदार प्रदर्शन किया था. ऑस्ट्रेलिया की टीम ने सीरीज पर 2-0 से कब्जा किया था.

    बल्लेबाजी रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों का दबदबा है. बेथ मूनी के अलावा कप्तान मेग लेनिंग चौथे और एलिसा हीली छठे नंबर पर हैं. यानी टॉप-10 में तीन खिलाड़ी जगह बनाने में सफल रही हैं. न्यूजीलैंड की सोफी डिवाइन और सूजी बेट्स क्रमश: पांचवें और सातवें स्थान पर हैं. भारत के खिलाफ पहला टी20 इंटरनेशनल मैच बारिश की भेंट चढ़ने के बाद मूनी ने बाकी दो मैचों में 34 और 61 रन की पारियां खेली थीं, जिससे ऑस्ट्रेलिया की टीम सीरीज जीतने में सफल रही थी.

    चोटिल हेन्स की जगह टीम में मिली थी जगह

    बेथ मूनी को शुरुआत में टीम में जगह नहीं दी गई, लेकिन राचेल हेन्स के चोटिल होने बाद उन्हें विकल्प के तौर पर टीम के साथ जोड़ा गया. मूनी की टीम की साथी सोफी मोलिन्यु को भी नवीनतम रैंकिंग में बड़ा फायदा मिला है. वह 12 स्थान की लंबी छलांग के साथ 9वें स्थान पर रहते हुए गेंदबाजों की सूची में शीर्ष-10 में जगह बनाने में सफल रही हैं. सोफी ने सीरीज में 5.60 की इकोनॉमी से 3 विकेट चटकाए, जिससे भारतीय टीम अंतिम 2 मैचों में बड़ा स्कोर खड़ा नहीं कर पाई थी.

    यह भी पढ़ें: IPL 2021: टी20 वर्ल्ड कप खेलने वाले टीम इंडिया के 10 खिलाड़ी हुए बाहर, 4 पास तो 6 बुरी तरह फेल

    राजेश्वरी गायकवाड़ 12वें नंबर पर

    2 मैच में 5 विकेट के साथ सीरीज की सबसे सफल गेंदबाज रहीं भारत की बाएं हाथ की राजेश्वरी गायकवाड़ 12वें स्थान पर हैं. एशलेग गार्डनर ऑलराउंडरों की सूची में 10वें स्थान पर काबिज हैं. वह ऑस्ट्रेलिया की ओर से सबसे सफल गेंदबाज रहीं. तीन मैचों में तीन विकेट और 23 रन बनाने वाली जॉर्जिया वेयरहैम 14 स्थान की छलांग से करियर के सर्वश्रेष्ठ 48वें स्थान पर पहुंच गई हैं.

    Tags: Cricket news, ICC, ICC Rankings, India vs Australia, Indian women cricketer, Shafali verma, Smriti mandhana

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर