होम /न्यूज /खेल /ICC T20 Rankings: सूर्यकुमार यादव पहुंचे नंबर 1 के नजदीक, जानें रिजवान से कितने कदम दूर

ICC T20 Rankings: सूर्यकुमार यादव पहुंचे नंबर 1 के नजदीक, जानें रिजवान से कितने कदम दूर

टी-20 वर्ल्ड कप से पहले सूर्यकुमार यादव शानदार फॉर्म में हैं और रैंकिंग में भी तेजी से बढ़ रहे हैं. (PIC: AP)

टी-20 वर्ल्ड कप से पहले सूर्यकुमार यादव शानदार फॉर्म में हैं और रैंकिंग में भी तेजी से बढ़ रहे हैं. (PIC: AP)

सूर्यकुमार यादव ने अपने हालिया फॉर्म के दम पर टी20 बल्लेबाजों की रैंकिंग में खुद को मोहम्मद रिजवान के और करीब ला दिया ह ...अधिक पढ़ें

नई दिल्ली. भारत के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव नवीनतम आईसीसी पुरुष खिलाड़ी रैंकिंग में पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान के और करीब आ गए हैं. ऐसे में दुनिया के नंबर 1 टी20 बल्लेबाज बनने की लड़ाई तेज और रोमांचक हो गई है. सूर्यकुमार यादव ने 2022 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत की हालिया टी20 सीरीज को दो अर्धशतकों के साथ खत्म किया. इसके साथ ही वह इस सीरीज में 119 रनों के साथ प्रमुख रन स्कोरर भी रहे. सूर्या ने अपने इस फॉर्म के दम पर टी20 बल्लेबाजों की रैंकिंग में खुद को रिजवान के और करीब ला दिया है. सूर्या अब रिजवान से सिर्फ 16 रेटिंग प्वॉइंट्स पीछे हैं. 32 वर्षीय खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आगामी आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 के दौरान टॉप पर आने की कोशिश करेगा.

मोहम्मद रिजवान ने हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ 316 रनों के प्रभावशाली रन के साथ प्रमुख रन स्कोरर के रूप में सात मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज समाप्त की. अनुभवी बल्लेबाज को सीरीज के छठे गेम के लिए आराम दिया गया था और लाहौर में सीरीज निर्णायक में वह सिर्फ एक रन बना पाए थे. ऐसे में दाएं हाथ के बल्लेबाज के रैंकिंग के स्थान में तो कोई कमी नहीं आई, लेकिन रेटिंग पर इसका असर जरूर हुआ.
रवींद्र जडेजा अपने हमशक्ल को देख रह गए हैरान, जयदेव उनादकट ने शेयर की फोटो

टी20 वर्ल्ड कप में रिजवान से आगे निकलना चाहेंगे सूर्या
टी20 रैंकिंग में शीर्ष स्थान की दौड़ काफी कड़ी हो सकती थी. अगर सूर्यकुमार यादव भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका सीरीज के तीसरे मैच में महज 8 रन पर आउट नहीं होते तो. इसका मतलब है कि दोनों बल्लेबाजों के बीच लड़ाई अगले महीने तक जारी रहेगी जब पाकिस्तान और भारत दोनों ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप के आठवें संस्करण को जीतने के प्रबल दावेदारों में शामिल हैं.

IND vs SA: रोहित, चाहर, हर्षल, अर्शदीप सिंह… फैन्स ने किसी को नहीं बख्शा, देखें टॉप 10 MEMES

केएल राहुल ने लगाई 7 पायदान की छलांग
पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम नवीनतम टी20 इंटरनेशनल बल्लेबाज रैंकिंग में तीसरे स्थान पर हैं. भारत के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दो मैचों में 108 रनों के दम पर सूची में सात पायदान की छलांग लगाकर 14वें स्थान पर पहुंच गए, जबकि दक्षिण अफ्रीका की तिकड़ी क्विंटन डिकॉक (8 पायदान के फायदे से 12वें स्थान पर), रिले रुसो (23 पायदान के फायदे से 20वें स्थान पर)  और डेविड मिलर (10 स्थान ऊपर 29वें) ने भी तरक्की की है.

जोश हेजलवुड गेंदबाजों की लिस्ट में टॉप पर बरकरार
पाकिस्तान के खिलाफ इंग्लैंड के टॉप ऑर्डर परफॉर्मर डेविड मलान एक स्थान ऊपर पांचवें नंबर पर पहुंच गए हैं. उनकी टीम के साथी बेन डकेट की रैंकिंग (8 स्थान ऊपर 24 वें स्थान पर) में भी सुधार हुआ. बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड टी20 इंटरनेशनल गेंदबाजों की लिस्ट में शीर्ष स्थान पर कायम हैं. स्पिन जोड़ी दक्षिण अफ्रीका के तबरेज शम्सी और इंग्लैंड के आदिल राशिद टॉप 10 में तीन स्थान नीचे हो गए हैं, अफगानिस्तान के राशिद खान (दूसरे), श्रीलंका के स्टार वानिन्दु हसरंगा (तीसरे) और ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज एडम जाम्पा (चौथे) सभी ने दो-दो स्थान की छलांग लगाई है.

Tags: Babar Azam, ICC T20 Rankings, Mohammad Rizwan, Suryakumar Yadav

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें