होम /न्यूज /खेल /

सूर्यकुमार यादव टी20 रैंकिंग में दूसरे नंबर पर, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई और कुलदीप को भी फायदा

सूर्यकुमार यादव टी20 रैंकिंग में दूसरे नंबर पर, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई और कुलदीप को भी फायदा

सूर्यकुमार यादव ताजा आईसीसी टी20 रैंकिंग में दूसरे स्थान पर बरकरार हैं. (AP)

सूर्यकुमार यादव ताजा आईसीसी टी20 रैंकिंग में दूसरे स्थान पर बरकरार हैं. (AP)

ICC T20 Rankings: सूर्यकुमार यादव आईसीसी टी20 रैंकिंग में नंबर-2 पर बरकरार हैं. वह भारतीयों में सर्वश्रेष्ठ स्थान पर बने हुए हैं जिनके 805 अंक हैं. पाकिस्तान के बाबर आजम बल्लेबाजी सूची में शीर्ष पर काबिज हैं. श्रेयस अय्यर को 2 स्थान का फायदा हुआ और वह फिलहाल 19वें स्थान पर पहुंच गए हैं.

अधिक पढ़ें ...

हाइलाइट्स

सूर्यकुमार यादव टी20 बल्लेबाजों में दूसरे नंबर पर, बाबर आजम टॉप पर काबिज
भारतीय बल्लेबाज श्रेयस अय्यर 19वें नंबर पर पहुंचे, 2 स्थान का हुआ फायदा
रवि बिश्नोई 50 पायदान की छलांग से 44वें, कुलदीप 87वें नंबर पर पहुंचे

दुबई. भारतीय बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव बुधवार को जारी ताजा आईसीसी टी20 रैंकिंग (ICC T20 Rankings) में दूसरे स्थान पर बरकरार हैं. हमवतन श्रेयस अय्यर 2 पायदान के फायदे से 19वें स्थान पर पहुंच गए. पाकिस्तान के बाबर आजम बल्लेबाजों की लिस्ट में टॉप पर काबिज हैं. वहीं, सूर्यकुमार यादव भारतीयों में सर्वश्रेष्ठ स्थान पर बने हुए हैं जिनके 805 अंक हैं.

वेस्टइंडीज के खिलाफ हाल में समाप्त हुई सीरीज के अंतिम टी20 मैच में 40 गेंदों पर 64 रन बनाने वाले श्रेयस अय्यर शुरुआती 4 मैचों में बड़ी पारी नहीं खेल सके थे. गेंदबाजों में स्पिनर रवि बिश्नोई और कुलदीप यादव को रैंकिंग में बड़ा फायदा हुआ है.

इसे भी देखें, केएल राहुल क्या एशिया कप के लिए हैं फिट? बीसीसीआई करेगा जांच, अय्यर के पास मौका!

21 साल के रवि बिश्नोई ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज के 2 मैचों में 6 विकेट झटके थे जिससे वह 50 पायदान की छलांग से 44वें स्थान पर पहुंच गए. वहीं, चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने अंतिम टी20 मैच में 3 विकेट चटकाए और उन्होंने 58 पायदान की छलांग लगाई. अब वह 87वें नंबर पर पहुंचने में सफल रहे.

सीनियर तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार वेस्टइंडीज के खिलाफ अच्छे प्रदर्शन के बावजूद एक पायदान नीचे 9वें स्थान पर खिसक गए. दक्षिण अफ्रीका के रीजा हेंड्रिक्स को टी20 में काफी फायदा हुआ है, वह आयरलैंड पर सीरीज में 2-0 की जीत के दौरान 74 और 42 रन की पारी की बदौलत 13वें स्थान पर पहुंच गए.

दक्षिण अफ्रीका के स्पिनर केशव महाराज 10 पायदान के फायदे से गेंदबाजों की सूची में 18वें स्थान पर पहुंच गये जबकि दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज लुंगी एनगिडी (23वें नंबर) और न्यूजीलैंड के लॉकी फर्ग्यूसन (31वें नंबर) ने भी रैंकिंग में अपने स्थान में सुधार किया है.

पाकिस्तानी कप्तान आजम टी20 में नंबर एक रैंकिंग के बल्लेबाज बने हुए हैं जबकि ऑस्ट्रेलिया के जोश हेजलवुड और अफगानिस्तान के मोहम्मद नबी क्रमश: गेंदबाजों और ऑलराउंडर की लिस्ट में टॉप पर काबिज हैं.

Tags: Babar Azam, ICC Rankings, ICC T20 Rankings, Kuldeep Yadav, Ravi Bishnoi, Shreyas iyer, Suryakumar Yadav

अगली ख़बर