Home /News /sports /

T20 WC: विराट कोहली को लगा एक और बड़ा झटका, अब केएल राहुल उन पर पड़े भारी

T20 WC: विराट कोहली को लगा एक और बड़ा झटका, अब केएल राहुल उन पर पड़े भारी

ICC T20 Rankings: विराट कोहली (Virat Kohli) रैंकिंग में चौथे से 8वें स्थान पर पहुंच गए हैं. (AFP)

ICC T20 Rankings: विराट कोहली (Virat Kohli) रैंकिंग में चौथे से 8वें स्थान पर पहुंच गए हैं. (AFP)

ICC T20 Rankings: विराट कोहली (Virat Kohli) को टी20 रैंकिंग में बड़ा झटका लगा है. वे 4 पायदान नीचे 8वें स्थान पर पहुंच गए हैं. दूसरी ओर केएल राहुल (KL Rahul) को बड़ा फायदा मिला है. वे टॉप-5 में आ गए हैं. गेंदबाजों की बात करें तो कोई भारतीय टॉप-10 में नहीं हैं.

अधिक पढ़ें ...

    दुबई. विराट कोहली (Virat Kohli) के नेतृत्व में टीम इंडिया (Team India) टी20 वर्ल्ड कप में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सकी है. टूर्नामेंट के (T20 World Cup 2021) सुपर-12 राउंड से ही टीम बाहर हो गई है. इस बीच कोहली टी20 रैंकिंग में (ICC T20 Rankings) 4 पायदान नीचे 8वें नंबर पर आ गए हैं. कोहली को अंतिम मैच में नामीबिया के खिलाफ (India vs Namibia) बल्लेबाजी करने का मौका नहीं मिला था. वहीं नाबाद अर्धशतकीय पारी खेलने वाले केएल राहुल (KL Rahul) को तीन स्थान का फायदा मिला है. वे टॉप-5 में पहुंच गए हैं.

    आईसीसी की मौजूदा टी20 रैंकिंग को देखें तो पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) पहले और इंग्लैंड के डेविड मलान दूसरे नंबर पर हैं. साउथ अफ्रीका के एडेन मार्करम ने अंतिम मुकाबले में इंग्लैंड के खिलाफ नाबाद अर्धशतकीय पारी खेली थी. वे तीन स्थान के फायदे के साथ तीसरे स्थान पर है. ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच एक पायदान नीचे चौथे जबकि केएल राहुल 5वें नंबर पर हैं. पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान छठे, न्यूजीलैंड के डेवॉन कॉनवे 7वें, विराट कोहली 8वें, इंग्लैंड के जोस बटलर 9वें जबकि साउथ अफ्रीका के रासी वान डर डुसेन 6 पायदान ऊपर चढ़कर 10वें नंबर पर आ गए हैं.

    जोस हेजलवुड काे मिला 11 स्थान का फायदा

    ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोस हेजलवुड गेंदबाजी रैंकिंग में 11 स्थान के फायदे के साथ 8वें स्थान पर पहुंच गए हैं. उन्हें सबसे अधिक फायदा मिला है. उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ आखिरी मैच में 4 विकेट लिए थे. ऑस्ट्रेलिया के लेग स्पिनर एडम जंपा टॉप-5 में पहुंच गए हैं. उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ 5 विकेट झटके थे. भारत का कोई गेंदबाज टॉप-5 में नहीं है. श्रीलंका के लेग स्पिनर वानिंदु हसरंगा नंबर-1 पर हैं. वहीं साउथ अफ्रीका के तबरेज शम्सी दूसरे पायदान पर काबिज हैं.

    यह भी पढ़ें: IND vs NZ: विराट कोहली की छुट्टी, रोहित शर्मा T20 के साथ ही टेस्ट में भी करेंगे कप्तानी: रिपोर्ट

    ऑलराउंडर्स रैंकिंग की बात करें तो अफगानिस्तान के मोहम्मद नबी पहले स्थान पर बने हुए हैं. बांग्लादेश के शाकिब अल हसन दूसरे और वानिंदु हसरंगा तीसरे स्थान पर हैं. ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल तीन स्थान फायदे के साथ चौथे नंबर पर हैं. यहां भी कोई भारतीय टॉप-10 में नहीं है.

    Tags: Cricket news, ICC, ICC Rankings, ICC T20 Rankings, KL Rahul, T20 WC, T20 World Cup, T20 World Cup 2021, Team india, Virat Kohli

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर